संवाद का हुआ राज्य के विद्यालयों में सीधा प्रसारण
प्रधानमंत्री का विद्यार्थियों से परीक्षा को लेकर किया संवाद प्रेरणादायक-शिक्षा राज्य मंत्री
शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा टीवी, रेडियो, वेब प्रसारण के अंतर्गत ‘परीक्षा के तनाव को कैसे कम किया जाये’ पर सीधे किए गए संवाद को प्रेरणादायक बताते हुए छात्र हित के इस कदम की सराहना की है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के विद्यालयों में प्रधानमंत्री श्री मोदी के संवाद के सीधे प्रसारण को देखने, सुनने की व्यवस्थाएं की गयी थी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों ने जहां इसे परीक्षा के तनाव को हल्का करने के लिए उपयोगी और महत्वपूर्ण बताया है वहीं शिक्षकों ने प्रधानमंत्री के बोर्ड परीक्षा आधारित इस संवाद को छात्रों के हित में उठाई महत्ती पहल कहा है।
परीक्षा से पूर्व पीएम का विद्यार्थियों संग सीधे प्रसारण के जरिए संवाद को लेकर विद्यार्थियों में राज्यभर में अत्यधिक उत्साह देखा गया। विद्यार्थियों ने दत-चित्त होकर प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा दिए गए जवाबों और बातों को सुना और उसे अपनाने पर भी मनन किया। श्री मोदी ने स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करने और परीक्षा के तनाव को दूर करने के विकल्पों पर सहज छात्र-छात्राओं से संवाद किया।
Previous articleA Quiet Place is an upcoming Horror Movie Releasing on 9th march 2018 in South west
Next articleमोदी सरकार के काम काज से नाखुश फिर आंदोलन करेंगे अन्ना हजारे