VIVO Z 1 चीन ने हुआ लांच, भारत में जल्द आने की उम्मीद

0
119
VIVO Z 1

वीवो कंपनी एक चीन कंपनी हैं जो लगातार अपने नए हैंडसेट लॉच कर रहीं हैं।

कंपनी V सीरीज, X सीरीज के बाद Z सीरीज के फ़ोन ला रहीं हैं। बता दे की Z सीरीज का यह पहला फ़ोन हैं जो चीन में लांच कर दिया गया हैं। इसके साथ ही कंपनी ने X 21 यूडी हैंडसेट भारत में आज लांच करने जा रहीं हैं। यह फ़ोन दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में दौरान लांच किया जाएगा।
बता दे की Z 1 फ़ोन को कंपनी ने शानदार लुक में लांच किया हैं। इसकी चीन की कीमत करीब 1,798 चीनी युआन (यानी 19,200 रुपये) है। इस फ़ोन की बिक्री 4 जून से शुरू होगी। और यह भी प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे।

क्या है इस फ़ोन की खासियत

यह फ़ोन बहुत ही खूबसूरत तरीके से डिज़ाइन किया गया हैं। यह स्मार्टफोन आपको में 6.26 इंच (1080×2280 पिक्सल) फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ मिलेगा। इस फ़ोन में आपको 4GB रैम दी गई हैं इसके साथ ही इसमें 64GB तक इनबिल्ट स्टोरेज हैं जिसे आप कार्ड लगा कर करीब 256 तक स्टोरेज कर सकते हैं। इस फ़ोन में आप दो सिम इस्तेमाल कर सकेंगे। यह शनदार फ़ोन आपको तीन कलर में मिल सकेगा क, रेड और सैफायर ब्लू। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3260 एमएएच की बैटरी दी गई है।
VIVO के फ़ोन ज़्यदातर अपने कैमरे की वजह से जाने जाते हैं ऐसे में इस फ़ोन में भी आपको शानदार कैमरा दिया गया हैं। इस फ़ोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 13 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया हैं। इतना ही नहीं 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया हैं।
फ़िलहाल इस शानदार फ़ोन की भारत में लॉन्च किए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उम्मीद है की 2018 के आखिर तक यह फ़ोन भारत में आ सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here