उत्तर प्रदेश में एनटीपीसी पावर प्लांट में 18 मृत, बोयलर विस्फोट में 100 घायल

0
245
उत्तर प्रदेश में एनटीपीसी पावर प्लांट में विस्फोट

रईबरेली, उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के रईबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में एक नया बिजली उत्पादन इकाई में एक दोपहर ब्लीर के रूप में विस्फोट में 18 लोग मारे गए थे  मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ती जरही है क्योंकि कई लोग इस इकाई के अंदर फंसने के लिए मानते हैं। घायल लोगों में से कई गंभीर जलती हुई हैं।

500 मेगावाट बिजली उत्पादन इकाई में बॉयलर पाईप फट, जो मार्च में यूनीहर में संयंत्र शुरू किया गया था, जो लगभग 30 साल पुराना है। एक बड़े पैमाने पर आग लग गई और विस्फोट के बाद धूल का एक बड़ा गेंद बढ़ गया, जिससे बचाव मुश्किल हो गया।

एनटीपीसी ने एक बयान में कहा, “… अचानक 20 मीटर ऊंचाई पर अचानक असामान्य आवाज़ आई है और यह एक खोलने वाला है … जहां से गर्म फ्लू गैसों और भाप क्षेत्र के आसपास काम करने वाले लोग प्रभावित करते हैं।”

संयंत्र अब बंद हो गया है बचाव अभियान में मदद के लिए एक राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल (एनडीआरएफ) भी भेजा गया है।

घायल का इलाज दो अस्पतालों में किया जा रहा है जिसमें से एक एनटीपीसी परिसर में है जो लोग बुरी तरह जलती हुई घायल हैं वे लखनऊ के अस्पतालों में जा रहे हैं, लगभग 110 किमी दूर।

यूनिचाहार संयंत्र में 1 9 88 में हर 210 मेगावाट की पांच इकाइयों के साथ विद्युत उत्पादन शुरू किया गया था। छठी इकाई इस साल कमशन की गई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here