किसान आंदोलन का असर शुरू, बड़ सकती है दिक्कतें

0
172
किसान आंदोलन
अगले दो दिन के बाद बढ़ सकती हैं दिक्कतें

आज से शुरू हुआ किसानों का आंदोलन 10 जून तक चलेगा।

किसान आंदोलन का असर अब धीरे धीरे दिखाई देने लगा हैं। छोटे से लेकर बड़े शहरों तक इस का असर देखने को मिल रहा हैं। किसानों ने आज से ही अपना माल मंडियों में नहीं भेजा। जिसके चलते मंडियों में वैपरियो को पुराना माल बेचना पड़ा। हलाकि मंडियों में भी सामान्य से कम ही भीड़ नजर आई।

राजधानी भोपाल में हुआ असर

राजधानी भोपाल में भी लोगों के पास एक से दो दिन पुराना माल पहुंच रहा हैं इसका कारण हैं की किसानों ने अपना माल मंडी में नहीं दिया। हालांकि लोगों ने एक दो दिन पहले ही घरों में स्टॉक कर लिया था। लेकिन यह स्टॉक भी कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएगा। ऐसे में लोगों को आने वाले दिनों में सब्ज़ी और फलों को लेकर काफी दिक्कत हो सकती हैं। बता दे की पुराना माल होने के कारण बिक्री भी ज्यादा नहीं हुई।

होशंगाबाद में बिक्री हुई कम

इधर होशंगाबाद में भी सब्जी मंडी में माल नहीं आया जिसके चलते मंडी में बिक्री कम हो गई। यहाँ पर भी दो दिन पुराना स्टॉक बेचा गया। फ्रेश माल न होने की वजह से यहाँ की बिक्री पर काफी असर हुआ हैं। हालांकि बाजार के जानकारों का कहना है की इसका सही असर 3 जून के बाद दिखाई देगा।

विदिशा में सबसे ज़्यदा असर

विदिशा में सुबह से ही किसान जमा हो गए थे जिसके बाद गांव से आने वाला दूध शहर में नहीं आने दिया। शहर से ही दूध वालों को वापिस गांव लौटा दिया गया। जिसके चलते यहाँ दूध की सप्लाई प्रभावित हुई है और आज कई जगह दूध की सप्लाई नहीं हो पाई। बता दे की किसानों की इस दौरान दूध बेचने वालो से झड़प भी हो गई थी। लेकिन वहा मौजूद पुलिस ने इस मामले को संभल लिया और दोनों को अलग करा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here