पीएम नरेन्द्र मोदी की दीर्घदृष्टि के चलते बदला कांकरिया का कलेवरः मुख्यमंत्री – कांकरिया कार्निवल २०१७ का विजय रूपाणी ने किया शुभारंभ

0
216
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दीर्घदृष्टि के चलते कांकरिया का कलेवर बदल गया है और आज वह विकास का पर्याय बन गया है। लगातार दसवें वर्ष सफलतापूर्वक आयोजित कांकरिया कार्निवल के शुभारंभ अवसर पर सोमवार को उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि पहले कांकरिया सिर्फ एक तालाब था जबकि आज कांकरिया वर्ल्ड हेरिटेज सिटी का एक हिस्सा बन गया है और समग्र दुनिया उसे गौरव की दृष्टि से देख रही है। 
रूपाणी ने कहा कि कांकरिया ने सल्तनत काल से लेकर अनेक आंदोलनों का उतार-चढ़ाव देखा है। कांकरिया कार्निवल ने सद्भावना और सांस्कृतिक एकता के संस्कार सिंचन के साथ अमदावादियों में जोश भरने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता विकास को समर्पित है और गुजरात के दसों दिशाओं में विकास के लिए हम संकल्पबद्ध हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन और ईसाइयों के त्योहार क्रिस्मस की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि आज जनता को समर्पित निशाचर प्राणियों का नॉक्टर्नल जू महानगर का नया नजराना साबित होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हेरिटेज मोबाइल एप, कांकरिया लेक एंड जू एप सहित अहमदाबाद से संबंधित पुस्तक, कांकरिया कार्निवल-२०१७ और हेरिटेज संबंधित कॉफी टेबल बुक का लोकार्पण किया। उन्होंने वॉटर शो तथा लाइट एंड साउंड शो भी देखा। महापौर गौतमभाई शाह ने २५ से ३१ दिसंबर तक चलने वाले सात दिवसीय कांकरिया कार्निवल की रूपरेखा प्रस्तुत की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आज जन्मदिन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि अटल जी द्वारा प्रशस्त किए गए सुशासन के मार्ग पर निरंतर नये विकास कार्यों के साथ अहमदाबाद ‘लवेबल’ और ‘लिवेबल’ बन रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक ४.३४ करोड़ लोग कांकरिया घूम चुके हैं। इस मौके पर अहमदाबाद की ६०० वर्ष की गाथा दर्शाने वाली ‘हूं अमदावाद छूं’ की दृश्य श्राव्य मंचन के अलावा कलाकारों ने विविध रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।
=

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here