राहुल गांधी ने कहा -कर्नाटक के विकास का विजन हमारे पास

0
101

राहुल – मां पर पीएम मोदी के हमले का दिया करारा जवाब

बेंगलुरु- कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है। हमारी लड़ाई कर्नाटक में बुनियादी मुद्दों पर है, जबकि विपक्ष ने हम पर लगातार निजी हमले किए हैं। ऐसे में हमने कर्नाटक के चुनावी दौर से बहुत कुछ सीखा है। राहुल यहां आज मीडिया से चर्चा कर रहे थे।
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हमने मूलभूत मुद्दे उठाए, लेकिन विपक्ष ने हम पर निजी हमले किए हैं। अपनी मां सोनिया गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले का राहुल ने करारा जवाब देते हुए कहा कि ‘हम जितने भी भारतीय लोगों से मिले, उन सबसे अधिक भारतीय मेरी मां हैं। अगर प्रधानमंत्री मोदी को उन्हें कोसना पसंद है, तो अपनी खुशी के लिए वह ऐसा कर सकते हैं।’ यहां राहुल ने कहा कि उन्होंने लोगों के बीच जाकर मेनिफेस्टो बनाया है। लोगों की राय जानी है और तब पार्टी घोषणा पत्र तैयार किया गया। जबकि दूसरी तरफ भाजपा का मेनिफेस्टो महज दो-तीन लोगों के द्वारा तैयार किया हुआ है। जीत के प्रति आश्वस्त राहुल ने कहा कि ‘हम कर्नाटक में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं, क्योंकि विकास के विजन के साथ हम और हमारे तमाम लोगों ने अच्छे से प्रचार किया।

राफेल डील देश के लिए अच्छी नहीं

राहुल ने राफेल डील पर कहा कि यह डील देश के लिए नहीं बल्कि उनके मित्रों के लिए अच्छी डील कह सकते हैं। हिंदुस्तान के लिए यह डील अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि जहां तक प्रधानमंत्री मोदी का सवाल है, यह कर्नाटक का चुनाव है, यह सब ध्यान भटकाने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल के 700 के डील को 1500 में किया और इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल डील में नियमों का भी पालन नहीं किया गया है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में हम यह चुनाव लड़ रहे हैं। यहां किसी तरह का एंटी-इनकंबेंसी नहीं है। वहीं उन्होंने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा ने मेरे और मेरी सरकार पर निराधार आरोप लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here