रेलवे में हुई बड़ी घोसणा, लगेंगे 700 दीन दयाल कोच

0
81
रेलवे में हुई बड़ी घोसणा
दीनदयाल कोच के लगने से यात्रियों को मिलेगी राहत

रेलवे में 700 दीनदयाल कोच लगने से यात्रियों को मिलेगी काफी सुविधांए

भारतीय रेलवे अपने रेल के कोचों में जल्द ही बदलाव करने वाली है | अब वो जनरल कोच की जगह दीनदयालु कोच को लगाने वाली है। यह कोच रेलवे के जनरल कोच से बिलकुल अलग होंगे, जिनकी वजह से लोगो को सफर करने में पहले से काफी आराम मिलेगा । इनमे सफर के दौरान यात्रियों को काफी सुविधा दी जाएंगी जैसे मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट,शुद्ध पेयजल, बॉयो टॉयलेट और आरामदायक सीटों जैसी सुविधा दी जाएगी।

साल 2018 के अंत तक उपलब्ध होगी यह योजना

रेलवे की योजना साल 2018 के अंत तक दीनदयालु 700 कोच लगाने की बताई जा रही है। रेलवे ने साल 2016 से इन दीनदयालु कोच को जनरल कोच की जगह लगाने का काम शुरू किया था। । अप्रैल 2016 से फरवरी 2017 के बीच 23 एक्सप्रेस ट्रेनों में 141 दीनदयालु कोच लगाए जा चुके हैं। अभी तक जनरल कोच में यात्रा करने वाले यात्री असुविधाजनक स्थिति में यात्रा कर रहे हैं।

इस नई योजना से रिजर्वेशन जैसी मिलेगी सुविधाएं

इस नई योजना के जरिए यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी यह कोच हर जगह के रूट की ट्रेनों में लगाए जा रहें है। इन कोच बिलकुल रिजर्वेशन डिब्बे के कोच जैसे होंगे । इस योजना से गरीब और आम आदमी भी कम कीमत में रेलवे की अच्छी सुविधाओं से सफर कर सकेंगे । हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर रेलवे की इस बदलती तस्वीर की जानकारी दी है। मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में रेल में लगने वाले दीनदयालु कोच के बारे में यह जानकारी दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here