रोबोट सोफिया भी किंग खान की दीवानी

0
146
बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख के दीवानों की यूं तो दुनियाभर में कोई कमी नहीं है, लेकिन जब आपको यह मालूम चलेगा कि अब तो उनके दीवानों में ह्यूमनॉएड रोबोट सोफिया का नाम भी जुड़ गया है तो आप हैरान हुए बिना नहीं रह सकेंगे। दरअसल हुआ यूं कि हैदराबाद में आयोजित ‘वर्ल्ड कांग्रेस ऑन इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी’ के दौरान जब सोफिया से पूछा गया कि उनका फेवरेट बॉलीवुड एक्टर कौन है? तो इस सवाल पर बिना हिचके रोबोट सोफिया ने कहा, ‘शाहरुख खान’।
यह सुनते ही शाहरुख के प्रशंसकों को भी खासी खुशी हुई और इसे देखते हुए शाहरुख ने भी ट्विटर पर अपनी खुशी का इजहार कर दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए जहां सोफिया का आभार जताया वहीं उसके प्रति अपने प्यार का भी इजहार कर दिया। गौरतलब है कि रोबोट सोफिया दुनिया की ऐसी पहली ह्यूमनॉएड रोबो है जिसे सऊदी अरब में आम नागरिक की तरह अधिकार मिले हैं।
इस रोबो को हॉन्ग कॉन्ग बेस्ड हैंसन रोबोटिक्स में डेवलप किया गया है। वैसे इवेंट के दौरान सोफिया ने जो कहा वह भी कम मायनेखेज नहीं है, ‘मैं इंसानों की तरह दुखी नहीं होती। फिर भी उम्मीद तो है कि एक दिन मेरे अंदर भी इंसानों की तरह भावनाएं उमडेंगी। ताकि मैं अपने इमोशन को बया कर पाऊं।’ एक रोबो की ये इमोशनल बातें अच्छे-अच्छों को इमोशनल कर गईं, उनमें अब एक शाहरुख भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here