सत्य नडेला और अनिल कुंबले ने अपने ’हिट रिफ्रेश‘ मूमेंट्स शेयर किए

0
281
सत्य नडेला और अनिल कुंबले ने अपने ’हिट रिफ्रेश‘ मूमेंट्स शेयर किए

(नई दिल्ली)
माईक्रोसॉट के सीईओ, सत्य नडेला ने मंगलवार को माईक्रोसॉट और हार्परकोलिंस इंडिया द्वारा आयोजित एकसमारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले के साथ अपनी किताब हिट रिफ्रेश के बारे में चर्चा की। इस समारोह में इन दोनों ने अपनी जिंदगी के उन ’हिट रिफ्रेश‘ मूमेंट्स के बारे में भी बताया, जिन्होंने उनकी जिंदगी बदल दी। इसके अलावा सत्य ने भविष्य में टेक्नॉलॉजी के ट्रेंड्स के बारे में भी बताया, जो समाज तथा खेल की दुनिया को बदल देंगे।
इस ईवेंट में सत्य ने अनिल कुंबले को अपने लीडरशिप के पाठ के बारे में बताया, जो उन्होंने क्रिकेट की पिच से सीखा और आज भी वो सीईओ के रूप में उसका उपयोग करते हैं। वो अनिश्चितताओं का सामना जोश व हिम्मत के साथ करते हैं, टीम को सर्वोपरि रखते हैं तथा टीम के हर सदस्य में सर्वश्रेष्ठ बाहर लाते हैं। उन्होंने क्रिकेट पर समझदार टेक्नॉलॉजी के सकारात्मक प्रभाव की चर्चा की और बताया कि टेक्नॉलॉजी किस प्रकार खिलाड़ियों तथा दर्शकों के लिए क्रिकेट का स्वरूप बदल देगी।
हिट रिफ्रेश में सत्य तीन प्रमुख टेक्नॉलॉजी के बारे में बता रहे हैं, जो हमारी अर्थव्यवस्था तथा समाज में व्यापक बदलाव करेंगी। ये तीन टेक्नॉलॉजी मिश्रित वास्तविकता, कृत्रिम योग्यता और क्वांटम कंप्यूटिंग हैं। ये तीनों वर्तमान में स्वतंत्र क्षेत्रों में हैं, जो भविष्य में विकसित हो जाएंगी। क्वांटम कंप्यूटिंग कृत्रिम योग्यता को अधिक योग्य बनाएगी तथा मिश्रित वास्तविकता और अधिक तल्लीनताभरा अनुभव प्रदान करेगी। उन्होंने इस अगली लहर की तैयारी करने के लिए जरूरी मूल्यों, नैतिकताओं, नीतियों व अर्थव्यवस्था के बारे में भी बताया।
इस ईवेंट में चुंबक डिज़ाईन प्रा. लि. के संस्थापक एवं सीईओ, विवेक प्रभाकर; गोक्यूआईआई के संस्थापक एवं सीईओ, विशाल गोंडल; कैशकरोडॉटकॉम तथा पोरिंग पाउंड्स लि. की सहसंस्थापक, स्वाति भार्गव ने अपने जीवन के ’हिट रिफ्रेश‘ मूमेंट्स की चर्चा की, जिनसे उन्हें भारत में कुछ सर्वाधिक सफल स्टार्टअप निर्मित करने में मदद मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here