पाकिस्तान ने बनाए 315 रन

लॉर्ड्स के मैदान पर विश्व कप क्रिकेट के अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 315 रन बनाए हैं।
पाकिस्तान की पारी में इमाम उल हक के 100 और बाबर आजम के 96 रन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

पाकिस्तान की शुरुआत धीमी रही और आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर फखर जमान को मोहम्मद सैफुद्दीन ने मेहंदी हसन के हाथों कैच करा दिया। जमान ने 31 गेंदों में एक चौके की सहायता से मात्र 13 रन बनाए। किंतु इसके बाद इमाम उल हक और बाबर आजम दूसरे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी करके पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में ला दिया। 32 वें ओवर में जब पाकिस्तान का स्कोर 180 रन था उस समय 96 रन पर खेल रहे बाबर आजम को मोहम्मद सैफुद्दीन ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। बाबर ने 98 गेंदों में 11 चौके की सहायता से 96 रन बनाए।

इसके बाद क्रीज पर आए मोहम्मद हफीज ने 25 गेंदों में तेजी से 27 रन बनाकर रन गति तेज करने की कोशिश की।

किंतु दूसरे छोर पर 100 रन बनाकर खेल रहे इमाम उल हक मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर हिट विकेट हो गए। इमाम उल हक ने 100 गेंदों में सात चौके की सहायता से 100 रन बनाए। हफीज भी जल्दी ही निकल लिए, उन्हें मेहंदी हसन ने शाकिब अल हसन के हाथों कैच करा दिया। हरिस सोहेल 6 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए।

अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन खेलने वाले इमाद वसीम ने आज भी अच्छा खेल दिखाया और उन्होंने 26 गेंदों में छह चौके की सहायता से तेज 43 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच सके। 9 विकेट खोकर 50 ओवर में पाकिस्तान ने 315 रन बनाए।


बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 10 ओवर में 75 रन देकर पांच विकेट लिए। मोहम्मद सैफुद्दीन को 3 और मेहंदी हसन को एक विकेट मिला।

Previous articleवाराणसी में सुरक्षा के बीच होगी इंशाअल्लाह की शूटिंग
Next articleअफरीदी की बेहतरीन गेंदबाजी, पाकिस्तान की विजयी विदाई