jagdalpur-news-action-taken-against-the-shopkeepe
Jagdalpur news

नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये जिले में किए जा रहे व्यापक प्रबंध के साथ-साथ संदिग्ध मरीजों की मेडीकल जांच भी कराई जा रही है। ग्वालियर में गुरूवार को 124 स्वास्थ्य नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 123 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव एवं एक नमूने की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

पॉजिटिव प्राप्त नमूने के मरीज को कोविड-19 के लिये ग्वालियर में चिन्हित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भर्ती कर उपचार प्रारंभ किया गया है।


कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि ग्वालियर के सिल्वर स्टेट निवासी एक व्यक्ति की जांच पॉजिटिव प्राप्त हुई है। यह व्यक्ति परिवार सहित दिल्ली से ग्वालियर आए थे और संस्थागत क्वारंटाइन के आईसोलेशन में परिवार सहित थे। इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उपचार प्रारंभ किया गया है। इसके साथ ही अन्य आवश्यक कदम भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से उठाए गए हैं।


कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 2 हजार 374 सेम्पलों की जांच कराई गई है। जिनमें अब तक कुल तीन जांच रिपोर्टें पॉजिटिव प्राप्त हुई हैं। इसके साथ ही 2 हजार 204 जांच निगेटिव प्राप्त हुई हैं। 103 प्रकरणों में जांच की आवश्यकता नहीं पाई गई है। 62 जांच नमूनों की रिपोर्ट आना शेष है।

जिले में अब तक 7 हजार 663 लोगों को होम क्वारंटाइन कराया गया था, जिनमें से 6 हजार 30 की क्वारंटाइन अवधि पूर्ण हो गई है। जिले में कुल 3 लाख 73 हजार 552 लोगों की मेडीकल स्क्रीनिंग की गई है। जिले से गुरूवार को 94 जांच नमूने जांच हेतु भेजे गए हैं।

Previous articleRaipur District -रायपुर जिले में आगामी खरीफ फसल को दृष्टिगत रखते हुए
Next articleकरोना संकट और लाॅकडाउन में भी किसानों ने ढूंढ लिया समाधान, छत्तीसगढ़ के किसान हुए हाईटेक