देश में अर्थव्यवस्था

नई दिल्ली -इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा के एक बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा मोदी को जवानों के पराक्रम

एवं बलिदान के पीछे छिपने के बजाय देश के भीषण रोजगार संकट और अर्थव्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों पर जनता के सवालों के जवाब देना चाहिए। पार्टी ने बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई से जुड़ी पित्रोदा की टिप्पणी को उनकी निजी राय करार दिया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, पुलवामा आतंकी हमला मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी गंभीर विफलता थी। उन्होंने कहा कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई वीरता और शौर्य का बेहतरीन उदाहरण है।

उन्होंने कहा जैश-ए-मोहम्मद एवं लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन तथा पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों में कभी सफल नहीं होंगे।

सुरजेवाला ने कहा सच्चाई यह है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री कार्बेट पार्क में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा पीएम मोदी और भाजपा को किसी निजी राय का इस्तेमाल जहर फैलाने के लिए नहीं करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि मोदी को जवानों के पराक्रम एवं बलिदान के पीछे छिपने के बजाय रोजगार, कृषि, जीएसटी के प्रभावों और अर्थव्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों पर भी जवाब देना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पित्रोदा के सवाल उठाने पर निशाना साधते हुए कहा कि सुरक्षाबलों को नीचा दिखाना विपक्ष की आदत है।

खबरों के मुताबिक पित्रोदा ने सवाल किया कि क्या हमने सचमुच हमला किया था? क्या सच में 300 आतंकी मारे गए थे? विवाद खड़ा होने के बाद पित्रोदा ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने एक नागरिक की हैसियत से सवाल किया था। उन्होंने कहा मैंने सिर्फ एक नागरिक के रूप में सवाल किया कि मैं यह जानने का हकदार हूं कि वास्तव में वहां क्या हुआ। मैं पार्टी की तरफ से नहीं, सिर्फ एक नागरिक के रूप में बोल रहा हूं। मुझे यह जानने का पूरा अधिकार है। मुझे इसमें कुछ भी गलत नहीं दिखाई देता?

Previous articleश्रीदेवी की बायोपिक में मुख्य भूमिका पसंद करेंगी विद्या -अभिनेत्री ने स्वयं जाहिर की इच्छा
Next articleबर्बादी की कगार पर पहुंची विमानन कंपनी जेट एयरवेज- पायलटों ने पीएम मोदी को पत्र लिख मांगी मदद