National News – चुनाव नज़दीक आते ही हर पार्टियों में सरकार बनाने को लेकर रणनीति बनने लगती हैं। ऐसा ही एक मलमा जम्मू कश्मीर से सामने आया हैं।

जहा पीडीपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने को लेकर उठापटक देखने को मिल रहीं हैं। खबर हैं की महबूबा मुफ़्ती कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकती हैं। ऐसे में आने वाले समय में जम्मू कश्मीर की राजनीति में नया देखने को मिल सकता है।

बता दे की जब भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस लिया था उस समय कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पीडीपी को समर्थन देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद राज्य में राज्यपाल शासन लगा था। लेकिन अब कांग्रेस और पीडीपी के बीच खिचड़ी पकनी शरू हो चुकी हैं।

खबरों की माने तो पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती कांग्रेस की कुछ वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में है। इसके साथ ही ये भी खबरें आ रही हैं की 3 जुलाई को इस सिलसिले में मीटिंग बुलाई गई हैं। जिसमें महबूबा मुफ़्ती, गुलाम नबी आजाद और सोनिया गांधी से भी मुलाकात हो सकती है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में जम्मू कश्मीर की राजनीति किस तरफ करवट लेती है।

बताया जा रहा है की कांग्रेस की 3 जुलाई को बुलाई मीटिंग में जम्मू – कश्मीर कांग्रेस के नेता, सभी विधायक, एमएलसी के साथ पूर्व मंत्रियों और राज्यसभा में विपक्ष ने नेता और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आज़ाद और अंबिका सोनी शामिल होंगे।इस मीटिंग में सरकार बनाने को लेकर चर्चा हो सकती हैं।

 

Previous articleअब करेगा आईटीएमएस ट्रैफिक सिग्नल को कंट्रोल, ये होंगे इसके फायदे
Next articleज्योतिरादित्य सिंधिया का शिवराज सरकार पर हालमा, बोले बच्चियां और महिलांए असुरक्षित