मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल
मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल की पहली बर्षगांठ पर कांग्रेस निराशा

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा हो गया है।

दोनों का कार्यकाल मिलाकर 6 साल हो गए हैं। बीजेपी ने इसे उपलब्धियों से भरा साल बताया है तो मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार पर नाकामी के कई आरोप जड़े हैं। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि 2019-20 मोदी सरकार के शासन में निराशा, अनर्थकारी प्रबंधन और घोर पीड़ा का एक साल है।

पार्टी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के मौके पर ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का नारा दिया है कि और सरकार की ‘विफलताओं की 16 सूत्री सूची जारी की है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वीडियो लिंक के माध्यम से कहा, ”भारी निराशा, आपराधिक कुप्रबंधन और असीम पीड़ा का साल सातवें साल की शुरुआत में भारत एक ऐसे मुकाम पर आकर खड़ा है, जहां देश के नागरिक सरकार द्वारा दिए गए अनगिनत घावों व निष्ठुर असंवेदनशीलता की पीड़ा सहने को मजबूर हैं।


उन्होंने दावा किया, पिछले 6 सालों में देश में भटकाव की राजनीति और झूठे शोरगुल की पराकाष्ठा मोदी सरकार के कामकाज की पहचान बन गई। दुर्भाग्यवश, भटकाव के इस आडंबर ने मोदी सरकार की राजनैतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा तो किया, परंतु देश को भारी सामाजिक व आर्थिक क्षति पहुंचाई।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ”ढोल नगाड़े बजाकर बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई यह सरकार देश को सामान्य रूप से चलाने की एक छोटी सी उम्मीद भी पूरा करने में विफल रही तथा उपलब्धि के नाम पर शून्य साबित हुई है।


उन्होंने कहा कि ‘सरकार और प्रधानमंत्री द्वारा निर्मित त्रासदियों से देश पिछले कुछ वर्षों से जूझ रहा था और अब भी जूझ रहा है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए 30 मई 2019 को शपथ ली थी।

Previous articleनीतीश सरकार ‘हर घर जल’ पहुंचाएगी
Next articleApple ने की 13 इंच वाले MacBook Pro की रैम अपग्रेड करने की कीमत दोगुनी