नयी दिल्ली 17 अप्रैल – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने और तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हिन्दू आतंकवाद का शब्द निकाल कर करोड़ों वर्ष पुरानी इस संस्कृति को बदनाम करने का प्रयास किया था और दोनों को देश से माफी मांगनी चाहिए।
भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के प्रवक्ता पी एल पुनिया ने दावा किया है कि कांग्रेस के नेताओं ने भगवा आतंकवाद का शब्द नहीं कहा है और उन्होंने भाजपा को चुनौती दी है कि इस बारे में अगर कोई सबूत हों तो सार्वजनिक रूप से प्रस्तुत किये जायें।
डॉ. पात्रा ने कांग्रेस नेताओं -दिग्विजय सिंह, सुशील कुमार शिन्दे और पी. चिदंबरम के पुराने बयानों की वीडियो क्लिपिंग और अमेरिकी पत्रकार जूलियस असांजे द्वारा विकीलीक्स के माध्यम से सार्वजनिक किये गये जुलाई 2009 में अमेरिकी राजदूत टिमोथी रोमर द्वारा अमेरिकी विदेश विभाग को श्री राहुल गांधी (तत्कालीन कांग्रेस महासचिव) से बातचीत की जानकारी संबंधी टेलीग्राम पेश किया।
उन्होंने कहा कि 20 जुलाई 2009 को अमेरिकी विदेश मंत्री की यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम में श्री रोमर और श्री गांधी एक दूसरे के निकट बैठे थे और श्री रोमर द्वारा उस समय आठ माह पुराने मुंबई हमले के पृष्ठभूमि में लश्करे तैयबा के बारे में राय पूछे जाने पर श्री गांधी ने कहा था कि लश्करे तैयबा से ज़्यादा बड़ा खतरा हिन्दुओं में बढ़ता कट्टरपन और उनकी आतंकवादी गतिविधियां हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना उस वक्त की है जब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मिस्र के शर्म अल शेख में भारत पाकिस्तान संयुक्त वक्तव्य में देश को नीचा दिखाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि श्री गांधी कांग्रेस में नंबर 2 हो चुके थे और उनके इस बयान को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। उन्हाेंने अपने बयान से लश्करे तैयबा को बचाने के लिए ‘कवर फायर’ दिया।
डॉ. पात्रा ने श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी से हिन्दुओं को हल्के में न लें। भाजपा की नीति है कि सभी को न्याय मिले और तुष्टीकरण किसी का नहीं हो। भाजपा का मानना है कि हिन्दू, मुसलमान, सिख और ईसाई भारतीय समाज की गाड़ी के चार पहिए हैं और सारों सद्भाव से रहते हैं।
भाजपा के प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिंह राव ने कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप लगाया कि करोड़ों रुपए के बैंक घोटाले के फरार आरोपी मेहुल चौकसी के वकील को कर्नाटक विधानसभा में टिकट देने वाली पार्टी के अध्यक्ष ने वर्ष 2013 में चौकसी की कंपनी गीतांजलि डायमंड्स के बिजनेस प्राेमोशन कार्यक्रम में शिरकत की थी जबकि इलाहाबाद बैंक के निदेशक को 1550 करोड़ रुपए के ऋण में गड़बड़ी इंगित करने पर बर्खास्त कर दिया गया था।
कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मेहुल चौकसी को अपनी संपत्ति किराये पर दी थी और श्री सिंघवी की पत्नी को पांच करोड़ रुपए जेवरात दिये गये थे जिनकी कीमत का नकद भुगतान करने की बात कही गयी थी।
श्री राव ने कहा कि चौकसी के वकील के हरिप्रसाद को मेडिकेरी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने टिकट दिया है।
सचिन.श्रवण
वार्ता
Previous articleअच्छे मानसून के पूर्वानुमान से नौवें दिन चढ़ा सेंसेक्स
Next articleराजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स में होगी विस्फोटक भिड़ंत-IPL