हरिद्वार में हुआ अटल बिहारी जी का अस्थि विसर्जन, अमित शाह समेत कई राज्य के मुख्यमंत्री हुए शामिल

0
54
atal ji asthi visarjan - Ataj Ji
हरिद्वार में उनकी दत्तक बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य ने किया अटल जी का अस्थि विसर्जन

Atal Ji – भारत रत्न रह चुके और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियां आज रविवार को हरिद्वार में उनकी दत्तक बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य ने विसर्जित की हैं ।

during asthi visarjan

इस अवसर पर अटल जी की नातिन नम्रता, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिंह शामिल हुए | इससे पहले आज रविवार की सुबह अटल बिहारी जी के परिवारवालों ने दिल्ली में स्मृति स्थल से अस्थियों को एकत्रित किया। इन्हें सेना के विशेष विमान से देहरादून और उसके बाद हेलिकॉप्टर से हरिद्वार लाया गया ।

वहीं, खबरों के मुताबिक जानकारी मिली कि दिल्ली में कल यानि 20 अगस्त 2018 को इंदिरा गांधी स्टेडियम में शाम 4 बजे से प्रार्थना सभा रखी गई है |

इसके अलावा 20 दिनों तक देश के सभी राज्यों में प्रार्थना सभाएं रखी जाएंगी । उसके बाद 23 अगस्त को लखनऊ में भी आयोजन होगा। इसके तहत, हालही में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटलजी की अस्थियों को उत्तरप्रदेश की सभी नदियों में प्रवाहित करने की घोसणा की है । वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि दिल्ली में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि यहां 20 अगस्त को होने वाली प्रार्थना सभा के बाद सभी राज्यों को अटलजी के अस्थि कलश दिए जाएंगे। इन्हें मध्यप्रदेश की नर्मदा, सोन, चंबल, केन, ताप्ती, बेतवा और पार्वती नदियों में प्रवाहित की जाएंगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here