एशियन गेम्स में तजिंदर पाल सिंह तूर ने जीता स्वर्ण पदक

0
60
Tajinder Pal Singh Toor - Athletics
गोला फेंक एथलीट तजिंदर पाल सिंह तूर ने जीता स्वर्ण पदक

Athletics – एशियन गेम्स में गोला फेंक एथलीट तजिंदर पाल सिंह तूर ने शनिवार को स्वर्ण पदक हासिल किया है। गोला फेंक एथलीट तजिंदर ने 18वें एशियन गेम्स में एथलेटिक्स में भारत को शुरुआत में ही स्वर्ण पदक प्राप्त करा दिया है ।

बताया जा रहा है कि तजिंदर पाल के पिता कैंसर की बीमारी जूझ रहे हैं और वह पंजाब के एक अस्पताल में भर्ती हैं | जहां वो मौत से लड़ाई लड़ रहे हैं | लेकिन इसके बावजूद उनके बेटे तजिंदर पाल सिंह तूर ने एशियन गेम्स में शानदार मुकाम हासिल किया है | यह इस मौजूदा आयोजन में भारत का 7वां स्वर्ण पदक है । तजिंदर पाल सिंह ने 20.75 मीटर तक गोला फेंका और इसी के साथ उन्होंने राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी बना दिया है । उन्होंने 6 साल पहले ओम प्रकाश करहाना के 20.69 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया है । इसी के साथ तजिंदर ने सऊदी अरब के सुल्तान-अल हेब्सी के 20.57 मीटर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है |

तजिंदर ने अपने पहले और चौथे अवसर में 19.96 मीटर तक गोला फेंका और फिर पांचवें अवसर पर उन्होंने 20.75 मीटर तक गोला फेंककर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

जीत के बाद तजिंदर ने कहा कि यह पदक मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है | पिछले दो साल से मेरे पिता कैंसर से लड़ रहे हैं। इसके बावजूद मेरे परिवार ने मेरा ध्यान कभी भटकने नहीं दिया। उन्होंने मेरे सपने को साकार करने में मेरा भरपूर साथ दिया है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here