Baba Ka Dhaba
Baba Ka Dhaba Startup Story Know how it became popular overnight

Baba Ka Dhaba कुछ दिनों पहले, एक वृद्ध व्यक्ति और उसकी पत्नी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जो दक्षिण दिल्ली में एक छोटा सा खाद्य व्यवसाय चलाता है। बुजुर्ग व्यक्ति को वीडियो पर टूटते अपनी परेशानी देखा गया था , क्योंकि carona virus महामारी के कारण कम मांग के कारण व्यापार काफी खराब रहा है।

बुजुर्ग जिसे अब बाबा कहा जा रहा है

बुजुर्ग ने बताया कि किस तरह अपनी पत्नी और खुद के लिए जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ और Baba Ka Dhaba ट्रेंड करने लगा। वीडियो को बड़े पैमाने पर मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और लोगों द्वारा साझा किया गया था और बाबा प्यार, मदद और अचानक मांग में बिज़नेस में उछाल के लिए तैयार नहीं थे।

प्रसिद्ध ब्रांडों ने भी Baba Ka Dhaba बैंडवागन पर आने का फैसला किया है और ज़ोमैटो सबसे पहले मार्केटिंग में सबसे आगे था।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने वायरल वीडियो पर ज़ोमैटो को टैग किया और पूछा कि क्या वे अपने ऐप पर बाबा का ढाबा जोड़ सकते हैं और ज़ोमैटो ने बाध्य किया और आगे बढ़कर बाबा के ढाबा को अपने मंच पर एक सूची के रूप में जोड़ा। यहां तक ​​कि इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल ने भी वीडियो साझा किया और डेलहाइट्स से बाबा और उनके छोटे भोजनालय की मदद करने का आग्रह किया।

पेप्सी ने भी कदम बढ़ाया और एक डीलर होर्डिंग प्रदान किया, जो कि फ्री में पेप्सी से भरा एक फ्रिज था, ताकि बाबा के घर के लिए राशन भेजने के अलावा बाबा अपने ग्राहकों को पेप्सी पदार्थ बेच सकें।

क्रेडिट मैनेजिंग स्टार्टअप Ok Credit ने बाबा को भुगतान के लिए एक क्यूआर कोड QR COD स्थापित करने में मदद की ताकि बाबा प्राप्तियों और क्रेडिट का ट्रैक रख सकें क्योंकि बाबा का ढाबा उस भीड़ को पूरा करता है जो अक्सर आस-पास के संस्थानों और ट्रकों चालकों को आकर्षित करती है। Google ने Google पे क्यूआर कोड स्थापित किया है ताकि ग्राहकों के पास भुगतान का अतिरिक्त साधन हो।

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने बाबा का ढाबा के बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए इसे Carona-अनुरूप बनाने का संकल्प लिया।

डेटिंग ऐप टिंडर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट भी साझा किया, जिसमें दूसरों को अपनी अगली तारीख के लिए भोजनालय चुनने का आग्रह किया गया।

हालाँकि बाबा का ढाबा ब्रांडों Brand के लिए खुद का विज्ञापन करने का केंद्र बन गया है, लेकिन यह घटना इस बात का सबक होगी कि कैसे सोशल मीडिया बदलाव और सकारात्मकता को फैलाने के लिए एक बेहतरीन मंच हो सकता है।

Previous articleBreaking news live स्मृति ईरानी कोरोना पॉजिटिव
Next articleBreaking news hindi today केशुभाई पटेल के निधन पर राष्ट्रपति ने गहरा दुख जताया