इंदौर हत्याकांड पर भाजपा हमलावर, कांग्रेस ने आरोपी की भाजपा नेता संग तस्वीर जारी की -राउंडअप

0
34
पूर्व मुख्मयंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर राज्य
पूर्व मुख्मयंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर राज्य को पश्चिम बंगाल बनाने का आरोप लगाया है

मध्य प्रदेश के इंदौर में भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर की हत्या के बाद राज्य की सियासत गरम हो गई है।

पूर्व मुख्मयंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर राज्य को पश्चिम बंगाल बनाने का आरोप लगाया है, तो कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के साथ हत्या के एक आरोपी की तस्वीर जारी कर दी है।

ज्ञात हो कि हातोद थाने के पालिया गांव में 60 वर्षीय सैलून संचालक और भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर को रविवार शाम घर के बाहर देसी कट्टे से गोली मार दी गई। उस समय उनके बेटे भी मौजूद थे। तंवर को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

नेमीचंद के बेटे राहुल ने बताया, “रविवार को लगभग दो बजे वोट देकर सभी लोग लौटे तो अरुण ने धमकाया भी था और कहा था ‘तुम्हारे समाज के लोग तो भाजपा को वोट देते हैं’। साथ ही जातिसूचक गालियां दी थी।”

इस हत्याकांड में अरुण के साथ दो अन्य लोगों के भी नाम आए हैं।

शिवराज ने राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर सोमवार को सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बनाने पर तुली है।

चौहान ने संवाददाताओं से कहा, “कांग्रेस मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बनाने पर तुली है। पराजय सुनिश्चित है, इससे बौखलाकर अब कांग्रेस हिसा का सहारा ले रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। सांवेर के पालिया गांव में हमारे कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर को गोली मार दी गई। उन्हें सिर्फ इसलिए गोली मारी गई, क्योंकि उन्होंने भाजपा को वोट दिया था, भाजपा के लिए काम किया था। उनकी पत्नी घायल हैं, उनके बच्चे घायल हैं।”

चौहान ने आगे कहा, “मैं मुख्यमंत्री और तुलसी सिलावट को, जिन्होंने यह गुंडागर्दी कराई है

चेतावनी देना चाहता हूं कि हत्याओं का खेल, हिसा का यह खेल मध्य प्रदेश की धरती पर आरंभ न करें। मध्य प्रदेश शांति का टापू रहा है हमेशा। जो हत्यारे हैं, उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए। उन्हें सजा दिलाने की व्यवस्था करें। साथ ही सुनिश्चित करें कि दोबारा ऐसी घटना नहीं हो, वर्ना मैं स्वयं और भाजपा सड़क पर उतरेगी।”

इस मामले को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गंभीरता से लिया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “रविवार को सांवेर के पालिया में हुई नेमीचंद तंवर की हत्या को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही निर्देश जारी किए कि इस घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। किसी को भी बख्शा नहीं जाए। निष्पक्ष कार्रवाई हो।”

शिवराज के बयान पर कमलनाथ ने कहा, “बड़े ही दुख का विषय है कि मुद्दा विहीन भाजपा इस दुखद कांड पर भी राजनीति कर रही है। इस घटना को राजनीतिक रंग दे रही है।”

वहीं इस हत्याकांड में मंत्री तुलसी सिलावट का पूर्व मुख्यमंत्री चौहान द्वारा नाम लिए जाने पर सिलावट ने सख्त ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि पार्टी विधि विशेषज्ञों से परामर्श कर मानहानि के नोटिस पर विचार करेगी।

शाम होने तक कमलनाथ के मीडिया समन्वयक सलूजा ने एक तस्वीर जारी कर दावा किया कि एक आरोपी पंकज शर्मा कांग्रेस नहीं, बल्कि भाजपा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने इंदौर के भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के साथ पंकज शर्मा की कई तस्वीरें साझा की हैं।

सलूजा ने आरोप लगाया, “भाजपा इस दुखद घटना पर राजनीति कर रही है। पूर्व में भी बड़वानी, मंदसौर, रतलाम और चित्रकूट की घटनाओं पर भाजपा राजनीति कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here