विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भारत-पाक संबंध सुधारने में चीन की तरफ से दिया यह प्रस्ताव

0
52
lu cong - China
भारत-पाक संबंध सुधारने में चीन ने दिया मदद का आश्वासन

China – हालही में हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच सकारात्मक वार्ता को लेकर चीन ने कहा है कि वो दोनों देशों के बीच संबंध सुधारना चाहता है |

इसके तहत, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कल बुधवार को कहा है कि, भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में सुधार, स्थिरता और समृद्धि बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के नेताओं ने जो शांति प्रक्रिया को लेकर बयान जारी किए हैं, उसका हम सम्मान और आदर करते हैं | दोनों ही देश दक्षिण एशिया के लिए महत्वपूर्ण हैं। भारत और पाकिस्तान के पड़ोसी देश होने के तहत चीन उनके बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत शुरू करने का समर्थन करने में इक्छुक है। हमें इस बात कि पूरी उम्मीद है कि दोनों देश सम्मान के साथ क्षेत्रीय शांति और विकास के लिए हमेशा बने रहेंगे।

इसमें चीन एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहता है।

इसी के तहत कांग ने कहा कि यह पहले से सुनिश्चित नहीं है कि हम किस तरह काम करने में सक्षम होंगे। लेकिन 20 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखा था और कहा था कि दिल्ली इस्लामाबाद के साथ सकारात्मक और सम्मान जनक संबंध के पक्ष में है। उसके बाद इसके जवाब में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भी मंगलवार को ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा था कि उनका देश फिर से शांति प्रक्रिया शुरू करना चाहता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here