Dollar Exchange Rate डॉलर के मुकाबले 82 रुपये तक गिर सकता है भारतीय रुपया

0
29
Dollar Exchange Rate Indian Rupee may fall up to Rs.82 against Dollar
Dollar Exchange Rate Indian Rupee may fall up to Rs.82 against Dollar

Dollar Exchange Rate शुक्रवार को ग्रीनबैक के मुकाबले रुपया 80.98 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ,

जो विदेशों में मजबूत डॉलर और निवेशकों के बीच जोखिम की भावना से कम था।

भारतीय रुपया 82 से एक डॉलर तक पहुंच सकता है, क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की संभावना नहीं है। बैंक ऑफ बड़ौदा की एक शोध रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी ग्रीनबैक के खिलाफ घरेलू मुद्रा का आक्रामक रूप से बचाव करने के लिए।

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) की एक शोध रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय रुपया 82 से एक डॉलर तक पहुंच सकता है, क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक Reserve Bank of India (RBI) के अमेरिकी ग्रीनबैक के खिलाफ घरेलू मुद्रा का आक्रामक रूप से बचाव करने की संभावना नहीं है।
शुक्रवार को ग्रीनबैक के मुकाबले रुपया 80.98 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ,

जो विदेशों में मजबूत डॉलर और निवेशकों के बीच जोखिम-रहित भावना से कम हुआ।

यूक्रेन में बढ़े हुए भू-राजनीतिक तनाव और अमेरिकी फेडरल रिजर्व की तीखी टिप्पणी के साथ-साथ दरों में बढ़ोतरी ने जोखिम भरी संपत्ति को पस्त कर दिया है।
मजबूत डॉलर (Dollar) की वैश्विक पृष्ठभूमि और अन्य मुद्राओं में निरंतर कमजोरी को देखते हुए, ऐसा लगता है कि आरबीआई विनिमय दर में गिरावट को रोकने के लिए अतीत की तरह आक्रामक नहीं हो सकता है। इसलिए, हम रुपये में और गिरावट देख सकते हैं, और 82/$ के करीब जाने से इंकार नहीं किया जा सकता है। सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आरबीआई क्या करता है और सक्रिय हस्तक्षेप की अनुपस्थिति की व्याख्या वर्तमान सीमा 81/$ के आसपास स्वीकार्य होने के रूप में की जाएगी।”

मुद्रास्फीति से लड़ने की फेड की प्रतिज्ञा के बाद गुरुवार को दुनिया भर में मुद्राओं में तेजी से गिरावट आई, जिसमें भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ।