एलोन मस्क 50% ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी करेंगे, कहीं से भी काम करने की नीति को रद्द करेंगे

0
27
ट्विटर पर, एलोन मस्क ने यह पता लगाने के लिए यह समय निर्धारित किया है
ट्विटर पर, एलोन मस्क ने यह पता लगाने के लिए यह समय निर्धारित किया है

ब्लूमबर्ग के सूत्रों के अनुसार, लागत कम करने के प्रयास में, एलोन मस्क ने ट्विटर पर लगभग 3,700 कर्मचारियों या 50% कर्मचारियों की कटौती करने की योजना बनाई है। ट्विटर का नया मालिक 4 नवंबर को प्रभावित कर्मचारियों को सूचित करना चाहता है। शेष कर्मचारियों को कार्यालयों में जाने के लिए कहा जाएगा क्योंकि मस्क कंपनी की वर्तमान कार्य-से-कहीं भी नीति को बदलने की योजना बना रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि कुछ अपवाद अभी भी दिए जा सकते हैं।

मस्क को उस कंपनी के खर्च को कम करने के तरीके खोजने होंगे, जिसके बारे में उनका दावा है कि उन्होंने अधिक भुगतान किया है। अप्रैल में, जैसे ही बाजारों में गिरावट शुरू हुई, अरबपति ने प्रति शेयर $ 54.20 का भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध किया। इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर दावा किया कि निगम ने उन्हें फर्जी खातों की लोकप्रियता के बारे में धोखा दिया था, जबकि उन्होंने लेन-देन से पीछे हटने के लिए महीनों तक कोशिश की थी। हाल के हफ्तों में, मस्क ने पूर्व निर्धारित शर्तों के तहत खरीदारी को बंद करने का फैसला किया और सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी द्वारा मुकदमा दायर करने के बाद मस्क ने अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए मुकदमा दायर करने का फैसला किया।

पिछले हफ्ते, उत्पाद टीमों के वरिष्ठ सदस्यों को 50% कार्यबल में कटौती का लक्ष्य रखने का निर्देश दिया गया था, एक व्यक्ति ने दावा किया था कि स्थिति की जानकारी है। मस्क के नेतृत्व में टेस्ला के इंजीनियरों और निदेशकों ने नामों की जांच की। सूत्रों के अनुसार, कर्मचारियों के ट्विटर कोड में योगदान के आधार पर छंटनी सूची बनाई और रैंक की गई, जबकि वे फर्म द्वारा नियोजित थे।

कार्यबल में कमी की बारीकियों में अभी भी बदलाव हो सकता है क्योंकि मस्क और सलाहकारों के एक समूह ने ट्विटर पर नौकरी में कटौती और अन्य नीतिगत बदलावों के लिए कई विकल्पों पर विचार किया। दो लोगों ने कहा कि एक परिदृश्य में, जिन्हें बंद किया गया है, उन्हें 60 दिनों की विच्छेद राशि प्रदान की जाएगी।
जब से मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल सहित शीर्ष प्रबंधन टीम के एक बड़े हिस्से को नियंत्रण में लिया और निकाल दिया, ट्विटर कर्मचारी छंटनी की तैयारी कर रहे हैं। लेस्ली बेरलैंड, मुख्य विपणन अधिकारी, सारा पर्सनेट, मुख्य ग्राहक अधिकारी, और जीन-फिलिप महू, वैश्विक ग्राहक समाधान के उपाध्यक्ष, आने वाले दिनों में छोड़ने वाले अन्य अधिकारियों में से थे।