Google ceo sundar pichai will help of $5900 million to deal with Corona
Google ceo sundar pichai will help of $5900 million to deal with Corona

Google CEO- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए गूगल और उसकी मूल कंपनी अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई (sundar pichai) ने छोटे एवं मध्यम उद्यमों, स्वास्थ्य संगठनों एवं सरकारों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का समर्थन करने के लिए (800 million dollar) (करीब 5900 करोड़ रुपए)( 5900 crore ) से अधिक की मदद देने की बात कही है। सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

पिचाई ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा ‎कि दुनियाभर में छोटे एवं मध्यम कारोबार को गूगल ऐड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर (34 crore dollars) मिलेंगे। ये राशि उन इकाइयों के लिए उपलब्ध होगी, जिनके अकाउंट पिछले एक साल से एक्टिव हैं। बताया गया कि इसका नोटिफिकेशन उनके गूगल एड खाते पर नजर आएगा। इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी।

वहीं एनजीओ और बैंकों के लिए 20 करोड़ डॉलर का निवेश कोष बनाया जाएगा, जो एनजीओ और वित्तीय संस्थानों की मदद करेगा ताकि छोटे कारोबारों के लिए पूंजी की व्यवस्था की जा सके। इसके अलावा पिचाई ने बाकी सहायता देने का वादा किया है। पिचाई लिखते हैं कि शोधकर्ताओं और अकादमिक संस्थानों को गूगल क्लाउड क्रेडिट में 20 मिलियन डॉलर (20 million dollars) दिया जा रहा है, क्योंकि वे संभावित उपचारों और टीकों का अध्ययन करते हैं, महत्वपूर्ण डेटा को ट्रैक करते हैं और को‎विड-19 का मुकाबला करने के नए तरीकों की पहचान करते हैं।

Previous articleगृह मंत्रालय ने बदले नियम- प्रवासी मजदूरों के भोजन और ठहरने के लिए होगा एसडीआरएफ का प्रयोग
Next articleबीएसएफ अ‎धिकारी कोरोना पॉजिटिव 50 जवानों को किया क्वारनटीन