China के साथ सीमा तनाव पर सफाई दे सरकार – Rahul Gandhi

0
29
Rahul gandhi said Government should clarify
Rahul gandhi said

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के साथ बढ़ते तनाव की खबरों के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया और सरकार से इस पर सफाई देने की मांग की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, चीन के साथ सीमा की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी संकट के समय में भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है।

राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा, भारत सरकार को बताना चाहिए कि वास्तव में क्या हो रहा है।

सरकार ने गुरुवार को भारत और चीन के सीमा संबंधी मुद्दों को हल करने के लिए भारत और चीन द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय समझौतों का हवाला दिया था। रक्षा बलों की प्रशंसा करते हुए, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक वर्चुअल मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि भारतीय सैनिक सीमा प्रबंधन के प्रति बहुत ही जिम्मेदार ष्टिकोण रखते हैं और विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों और चीन के साथ सीमा क्षेत्रों में उत्पन्न होने वाले किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करते हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने सैन्य और राजनयिक दोनों स्तरों पर तंत्र स्थापित किया है, ताकि बातचीत के माध्यम से सीमावर्ती क्षेत्रों में उत्पन्न होने वाली स्थितियों को शांति से हल किया जा सके। साथ ही, उन्होंने कहा कि भारत देश की संप्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के अपने संकल्प में दृढ़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here