हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में BJP ने 19 नए उम्मीदवारों को जगह दी।

0
40
क्या BJP के लिए ये टैग लाइन बनेगी जीत की तलवार,सुझाव आपका चुनाव आपका।
क्या BJP के लिए ये टैग लाइन बनेगी जीत की तलवार,सुझाव आपका चुनाव आपका।

बीजेपी ने 19 नए उम्मीदवारों को जगह दी।

हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने सभी 68 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। अब हिमाचल की सत्ता पर रहने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। मिशन हिमाचल को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने घोषणापत्र के लिए टैग लाइन “सुझाव आपका चुनाव आपका” तय किया है। आम लोगों की राय को लेकर बीजेपी पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करने में जुट गई है। इसके लिए बीजेपी ने 68 विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी रथ में लगा सजेशन बॉक्स घुमाया करीब 20 विधानसभा क्षेत्रों के मुख्य शहरों और कस्बों में सजेशन बॉक्स की मत पेटी रखी इस सजेशन बॉक्स में 20 हजार लोगों ने अपना-अपना मुद्दा और मत डाला इसके साथ ही 5 हजार लोगों ने ऑनलाइन सुझाव दिए उम्मीदवार तय करने में भी बीजेपी ने पार्टी कार्यकर्ताओं की राय और वोट लिए थे।

बीजेपी BJP लगातार आम जनता को साधते हुए उनकी परेशानियों और मुद्दों से जोड़कर वोट बैंक को अपने पाले में गिराने में लगातार लगी हुई है। इसके लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची में 19 नए चेहरों को जगह दी है। और कहा की हमें उनपर भरोसा है। जो जनता से जमीनी सतह पर जड़े हुए हैं। सूत्रों की मानें तो पांच डॉक्टर एक सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) समेत पांच महिलाओं को शामिल किया गए है। बीजेपी के साथ कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी भी दोनों खेमों को टक्कर देने के लिए चुनावी मैदान में एंट्री कर चुकी है।

बीजेपी ने अनुसूचित जनजाति को मैदान में उतारा।

बीजेपी हिमाचल की सत्तारूढ़ पार्टी है और अपनी सत्ता को बरकरार रखने के लिए लगातार ऐड़ी चोटी का जोर लगाने में लगी है।

बीजेपी ने अनुसूचित जनजाति वर्ग के 8 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जबकि अनुसूचित जनजाति वर्ग (एसटी) केवल 3 सीटें ही आरक्षित हैं। वहीं अगर सूत्रों की माने तो राज्य में अनुसूचित जाति (एससी) के लिए 17 सीटें रखी गई हैं। अगर साल 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी को 44 सीटें हासिल हुईं थी। जबकि साल 2012 के चुनाव में 26 सीटें ही पाले में गिरी और अब 12 नवंबर को मतदान होंगे और आठ दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।