भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

0
48
India beat Bangladesh
indian team winning moment

एशिया कप में भारत का विजय अभियान जारी है

शुक्रवार को लगभग एक तरफा मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से पराजित कर लगातार तीसरी जीत हासिल की. इसके साथ ही भारत फाइनल में पहुंच गया है.

टास जीतने के बाद बांग्लादेश को बैटिंग के लिए आमंत्रित कर भारत ने 173 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए भारत में आवश्यक 174 रन मात्र 36.2 ओवर में बनाते हुए 7 विकेट से मैच जीत लिया। बल्लेबाजी में भारत के हीरो रहे कप्तान रोहित शर्मा जिन्होंने नाबाद रहते हुए 104 गेंदों में 83 रन की ठोस पारी खेली। उनका साथ दिया शिखर धवन ने 40 रन और एमएस धोनी ने 33 रन का योगदान देकर।

अंबाती रायडू 13 रन के स्कोर पर आउट हो गए. इससे पहले शिखर धवन को शाकिब अल हसन ने एलबीडब्ल्यू किया।

महेंद्र सिंह धोनी छक्का लगाने के चक्कर में मोहम्मद मिथुन द्वारा लपक लिए गए, लेकिन तब तक भारत जीत की इबारत लिख चुका था. इससे पहले रविंद्र जडेजा ने चार और भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट लेकर बांग्लादेश की पारी को ध्वस्त कर दिया।

भारत- बांग्लादेश के बीच खेले गए सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य दिया।

बांग्लादेश की पूरी टीम 49.1 ओवर में 173 रन पर समट गई। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन ने सबसे अधिक 42 रन बनाए। उन्होंने मशरफे मुर्तजा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 4, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए।

मेहदी के आउट होने के चार रन बाद बांग्लादेश की टीम 173 रन पर समट गई। मेहदी हसन 42 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट हुए। उस समय बांग्लादेश का स्कोर169 रन था। बुमराह ने नजमुल हुसैन शांतो और मुस्तफिजुर रहीम के भी विकेट लिए। मुर्तजा को 26 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर ने बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। भुवनेश्वर ने महमुदुल्लाह और लिटन दास को भी पवेलियन भेजा। जडेजा ने मोसादेक, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन और शाकिब अल-हसन के विकेट लिए।

भारत ने आज टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन (7) और लिटन दास (7) भी टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो पाये। 15 महीने बाद टीम में वापसी करने वाले रविन्द्र जडेजा ने 4 विकेट अपने नाम किए। जडेजा ने 4 साल बाद दो से ज्यादा विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here