Indore case 21 arrested
The crime branch police of Indore, Madhya Pradesh, arrested 21 accused, including three young women, for allegedly duping American citizens

Indore case :मध्यप्रदेश के इंदौर की अपराध शाखा पुलिस ने आज यहां लसूड़िया थाना क्षेत्र में संचालित एक कॉल सेंटर पर दबिश देकर अमेरिकी नागरिकों को फोन कॉल के माध्यम से ठगने के आरोप में तीन युवतियों सहित 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।


उप पुलिस महानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र ने अपने अधीनस्थ प्रमुख पुलिस अधिकारियों के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया कि गोपनीय सूचना प्राप्त हुई थी कि महाराष्ट्र–गुजरात स्थित कॉल सेंटर में काम करने वाले युवक युवतियां यहां आकर एक अवैध कॉल सेंटर चला रहें हैं। इस कॉल सेंटर से अमेरिका के नागरिकों को फोन कॉल करके उनसे, उनके यूनिक सोशल सिक्योरिटी नम्बरों का अवैध गतिविधियों का भय बताकर उन्हें ठग रहें हैं। ठगी के रुपयों की वसूली गिफ्ट कार्ड के माध्यम से कर रहें हैं।


श्री मिश्र के अनुसार इस सूचना पर निपानिया स्थित एक फ्लैट पर दबिश दी गयी। यहां से प्रबंधक जोशी फ्रांसिस और जयराज पटेल नामक आरोपियों सहित अन्य कालर 16 लड़के और 03 लड़कियां को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 20 कम्प्यूटर के सीपीयू, सर्वर और अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण जप्त किए हैं। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने अपराध करना स्वीकार किया है।


पुलिस उपमहानिरीक्षक ने पूछे जाने पर बताया कि पुलिस गिरफ्त में आये प्रबंधक जोशी फ्रांसिस और जयराज पटेल को आज न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड प्राप्त किया है। इन आरोपियों से हवाला से प्राप्त होने वाली राशि का माध्यम तथा इस अपराध में शामिल अन्य लोगों की संलिप्तता के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Previous articleफाइनल के लिए भिड़ेंगे हैदराबाद-दिल्ली, विराट का सपना फिर टूटा
Next articleपर्यावरण और प्रकृति के सम्मान के साथ विकास हमारी प्राथमिकता-भूपेश