जो बिडेन का कहना है कि एलोन मस्क के अन्य देशों के साथ संबंध देखने लायक हैं

जो बिडेन का कहना है कि एलोन मस्क के अन्य देशों के साथ संबंध देखने लायक हैं
जो बिडेन का कहना है कि एलोन मस्क के अन्य देशों के साथ संबंध देखने लायक हैं

किसी भी अनुचित चीज में एलोन मस्क की संलिप्तता के बारे में टिप्पणी करने से परहेज करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को कहा कि टेस्ला के संस्थापक एलोन मस्क के अन्य देशों के साथ संबंध देखने लायक हैं।

व्हाइट हाउस में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि एलोन मस्क का अन्य देशों के साथ सहयोग और/या तकनीकी संबंधों पर ध्यान देने योग्य है।”

“वह कुछ भी अनुचित कर रहा है या नहीं, मैं यह सुझाव नहीं दे रहा हूं। मैं सुझाव दे रहा हूं कि यह देखने लायक है। मैं बस इतना ही कहूंगा, ” बिडेन एक सवाल का जवाब दिया कि क्या उन्हें लगता है कि मस्क अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

इससे पहले दिन में, जो बिडेन ने मध्यावधि चुनावों को लोकतंत्र के लिए एक “अच्छा दिन” कहा और विशाल ‘रेड वेव’ नहीं होने के लिए रिपब्लिकन पर कटाक्ष भी किया।

उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के लोकतंत्र पर अपना विश्वास व्यक्त किया और कहा कि अमेरिकी लोगों के वोटों ने अमेरिका के लोकतंत्र को फिर से मान्य किया है जिसका हाल के वर्षों में परीक्षण किया गया है।

रिपब्लिकन कांग्रेस के पक्ष में एलोन मस्क का ट्वीट

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क खुलेआम का समर्थन किया रिपब्लिकन कांग्रेस और ट्वीट किया, “स्पष्ट होने के लिए, मेरी ऐतिहासिक पार्टी संबद्धता स्वतंत्र रही है, इस वर्ष तक पूरी तरह से डेमोक्रेट के वास्तविक मतदान इतिहास के साथ।”

उन्होंने मतदाताओं को रिपब्लिकन के लिए अपना मत डालने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने अमेरिका में दोनों पक्षों के समान प्रतिनिधित्व का कारण बताया।

मस्क ने सोमवार को ट्वीट किया, “स्वतंत्र विचारधारा वाले मतदाताओं के लिए: साझा शक्ति दोनों पार्टियों की सबसे बुरी ज्यादतियों पर अंकुश लगाती है, इसलिए मैं एक रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए मतदान करने की सलाह देता हूं, यह देखते हुए कि प्रेसीडेंसी डेमोक्रेटिक है।”

“हार्डकोर डेमोक्रेट या रिपब्लिकन कभी भी दूसरे पक्ष को वोट नहीं देते हैं, इसलिए स्वतंत्र मतदाता वही होते हैं जो तय करते हैं कि प्रभारी कौन है!” उसने जोड़ा।

यूएसए ने मंगलवार को यह तय करने के लिए मतदान किया कि सीनेट और प्रतिनिधि सभा को कौन नियंत्रित करेगा। ताजा रुझानों के मुताबिक, रिपब्लिकन 186 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं, डेमोक्रेट्स 162 सीटों पर डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी से आगे हैं।

एलोन मस्क के उपक्रमों की समीक्षा करने के लिए बिडेन प्रशासन विचार कर रहा है

डेमोक्रेट्स और ट्विटर के सीईओ के बीच के खट्टे रिश्ते सार्वजनिक हो गए हैं क्योंकि एलोन ने रिपब्लिकन का खुलकर समर्थन करना शुरू कर दिया है। हालांकि, टेस्ला के सीईओ लंबे समय से अमेरिकी सरकार के रडार पर हैं, क्योंकि बिडेन प्रशासन इस बात पर चर्चा कर रहा था कि क्या अमेरिका को मस्क के कुछ उपक्रमों को राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षाओं के अधीन करना चाहिए, ब्लूमबर्ग ने बताया। इन उपक्रमों में ट्विटर इंक. और स्पेसएक्स के स्टारलिंक उपग्रह नेटवर्क के लिए उनका सौदा शामिल है।

कस्तूरी एक बार जो बिडेन को “मानव रूप में एक नम कठपुतली” कहा था। उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने के लिए ट्विटर पर एक प्रस्ताव की भी घोषणा की। इसके अलावा, उन्होंने यूक्रेन में स्टारलिंक की इंटरनेट सेवा के वित्तपोषण को रोकने की भी धमकी दी।