मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आदिपुरुष के निर्माताओं को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

0
138
MP Breaking News Narottam Mishra warns to the makers of Adipurush
MP Breaking News Narottam Mishra warns to the makers of Adipurush

फिल्म Adipurush में हिंदू धर्म (Hindu religious) की आस्था पर कुठाराघात और धार्मिक भावना को आहत करने वाले कई आपत्तिजनक दृश्य हैं।

इस पर फिल्म के निर्माता-निर्देशक ओम राउत जी को पत्र लिख रहा हूं। इसके बाद भी आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाते हैं, तो कानूनी पक्ष पर विचार किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Minister Narottam Mishra) ने मंगलवार को आगामी बॉलीवुड फिल्म “आदिपुरुष” के निर्माताओं को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी, अगर हिंदू धार्मिक आंकड़ों को ‘गलत’ तरीके से दिखाने वाले दृश्यों को नहीं हटाया गया।
ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म का पहला टीज़र-ट्रेलर (Film Trailer) , जिसमें प्रभास भगवान राम, सैफ अली खान रावण और कृति सनोन सीता के रूप में अभिनीत हैं, हाल ही में रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म महाकाव्य रामायण पर आधारित है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैंने आदिपुरुष का ट्रेलर देखा है। इसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं।”

उन्होंने कहा कि ट्रेलर में हिंदू देवी-देवताओं के कपड़े और रूप स्वीकार्य नहीं थे।

हनुमान जी को चमड़ा पहने दिखाया गया है, जबकि देवता की वेशभूषा का वर्णन (शास्त्रों में) अलग है

ये ऐसे दृश्य हैं जो धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं। मैं ओम (Raut film directed) राउत को फिल्म से ऐसे सभी दृश्यों को हटाने के लिए एक पत्र लिख रहा हूं। अगर नहीं हटाया गया तो हम कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे।

उन्होंने अपने विवाद के समर्थन में एक धार्मिक पाठ का भी हवाला दिया।

यह पहली बार नहीं है जब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने फिल्म निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई (Warned By Madhya Pradesh Minister) की चेतावनी दी है।

इस साल जुलाई में उन्होंने लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के विवादित पोस्टर पर राज्य पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था।