ट्विटर पर, एलोन मस्क ने यह पता लगाने के लिए यह समय निर्धारित किया है

0
36
ट्विटर पर, एलोन मस्क ने यह पता लगाने के लिए यह समय निर्धारित किया है
ट्विटर पर, एलोन मस्क ने यह पता लगाने के लिए यह समय निर्धारित किया है

कर्मचारियों को भेजे गए एक मेमो के अनुसार, 44 बिलियन डॉलर के सौदे के बाद एलोन मस्क के ट्विटर की बागडोर संभालने के कुछ दिनों बाद, ट्विटर ने शुक्रवार को कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी। आज सुबह ट्विटर कर्मचारियों को भेजे गए एक कंपनी-व्यापी ईमेल में उल्लेख किया गया है कि यदि उन्हें उनके नए बॉस द्वारा बनाए रखा या निकाल दिया जाता है तो उन्हें उनके ई-मेल में सूचित किया जाएगा।

हालांकि ट्विटर के कर्मचारियों को छंटनी के बारे में सूचित करने वाले आधिकारिक मेमो में यह उल्लेख नहीं है कि कितने को निकाल दिया जाएगा, कुछ मीडिया रिपोर्टों ने साझा किया है कि सोशल मीडिया कंपनी के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग आधे को निकाल दिया जाएगा।

ई-मेल में कहा गया है, “ट्विटर को स्वस्थ रास्ते पर लाने के प्रयास में, हम अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे।” ट्विटर के कर्मचारी इस तरह की बुरी खबरों के लिए तैयार हैं क्योंकि मस्क ने पिछले सप्ताह के अंत में $ 44 बिलियन का अपना विशाल अधिग्रहण पूरा किया और जल्दी से अपने बोर्ड को भंग करने और अपने मुख्य कार्यकारी और शीर्ष प्रबंधकों को बर्खास्त करने के लिए तैयार हो गए।

ई-मेल में एक विशेष समय का भी उल्लेख किया गया है जब ट्विटर के कर्मचारी अपने भाग्य को जानेंगे। पत्र में, ट्विटर ने कहा कि कर्मचारियों को सुबह 9 बजे प्रशांत मानक समय (रात 9:30 बजे IST) पता चल जाएगा कि क्या उन्हें बंद कर दिया गया है।

हालांकि, कुछ कर्मचारियों ने शुक्रवार तड़के ट्वीट किया कि वे पहले ही अपने कार्य खातों तक पहुंच खो चुके हैं। कर्मचारियों को ई-मेल में कहा गया है कि “कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए नौकरी में कटौती आवश्यक थी।”

पहले ही, एलोन मस्क ने ट्विटर के मालिक के रूप में अपने पहले दिन सीईओ पराग अग्रवाल सहित शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया है। एलोन मस्क ने कंपनी के निदेशक मंडल को भी हटा दिया और खुद को एकमात्र बोर्ड सदस्य के रूप में स्थापित कर लिया।

गुरुवार की रात, कई ट्विटर कर्मचारियों ने एक-दूसरे के लिए समर्थन व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया – अक्सर ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो को दर्शाने के लिए ब्लू हार्ट इमोजी ट्वीट करना – और एक-दूसरे के जवाब में इमोजी को सलाम करना।

इस बीच, कई श्रमिकों ने एक मुकदमा दायर किया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि नए मालिक अरबपति एलोन मस्क ने अमेरिकी श्रम कानून का उल्लंघन किया है।

गुरुवार को देर से, पांच ट्विटर कर्मचारियों के एक समूह, जिन्हें पहले ही निकाल दिया गया था, ने कंपनी के खिलाफ इस आधार पर एक वर्ग कार्रवाई शिकायत दर्ज की कि उन्हें यूएस संघीय और कैलिफोर्निया राज्य कानून के तहत आवश्यक 60-दिन की नोटिस अवधि नहीं दी गई थी। शिकायत के पाठ के लिए।