PAK vs NZ T20 सेमीफाइनल आज, मौसम अपडेट, लाइव-स्ट्रीमिंग विवरण

0
53
PAK vs NZ T20 सेमीफाइनल आज, मौसम अपडेट, लाइव-स्ट्रीमिंग विवरण
PAK vs NZ T20 सेमीफाइनल आज, मौसम अपडेट, लाइव-स्ट्रीमिंग विवरण

ICC T20 World Cup 2022 का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 नवंबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा। सुपर 12 राउंड में पाकिस्तान ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर रहा जबकि न्यूजीलैंड ग्रुप 1 में टॉपर रहा।

पाकिस्तान, जो भारत और जिम्बाब्वे से हार के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए एक असंभव उम्मीदवार लग रहा था, ग्रुप 2 अंक तालिका में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा – नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की चौंकाने वाली हार के लिए धन्यवाद। पाकिस्तान ने अपने पांच मैचों में से तीन जीते और दो हारे। पाकिस्तान बांग्लादेश, नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका को मात देने में सफल रहा।

सुपर 12 राउंड में न्यूजीलैंड ने कुल पांच मैच खेले। उन्होंने तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और श्रीलंका को हराया। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक गेम गंवा दिया जबकि बारिश ने अफगानिस्तान के साथ अपने मुकाबले को रद्द करने के लिए मजबूर किया। अंक तालिका में न्यूजीलैंड का नेट रन रेट सबसे ज्यादा था, जो सात अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा।

पाक बनाम न्यूजीलैंड: मौसम अपडेट

पिछले तीन हफ्तों से बारिश होने के बावजूद इस टूर्नामेंट के दौरान खराब मौसम के कारण सिडनी में अब तक कोई मैच रद्द नहीं किया गया है। 9 नवंबर को सुबह बारिश की थोड़ी बहुत संभावना है, लेकिन मैच शुरू होने तक इसे बंद कर देना चाहिए। मैच के घंटों के दौरान तापमान 17 से 19 डिग्री के बीच अपेक्षाकृत अच्छा रहेगा।

पाक बनाम न्यूजीलैंड: लाइव-स्ट्रीमिंग विवरण

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप 2022 सेमीफाइनल मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस दोपहर 1:00 बजे होगा। Star Sports Network भारत में पहले सेमीफाइनल मैच का प्रसारण करेगा और Disney+ Hotstar इसका सीधा प्रसारण करेगा।

पाक बनाम न्यूजीलैंड: सामान्य ज्ञान

एससीजी में अब तक खेले गए छह टी20 विश्व कप 2022 खेलों में, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने छह में से पांच मुकाबलों में जीत हासिल की है। हालांकि, एक पहलू है जो टॉस के महत्व को कम कर सकता है: सेमीफाइनल पिच वही होगी जिसने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सुपर 12 के ओपनर की मेजबानी की थी। सिडनी में अब तक जिन तीन पिचों का इस्तेमाल किया गया है, उनमें से यह सबसे सपाट और बल्लेबाजी के अनुकूल थी। ऐसे में काफी रन की उम्मीद है।

पाक vs न्यूजीलैंड: संभवत: लाइन-अप

पाकिस्तान

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शान मसूद, एसएच खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, एस अफरीदी

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, डीजे मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, ट्रेंट बोल्ट, एलएच फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी, टिम साउथी