किस एक्टर को देखने पीएम मोदी हुए विशेष स्क्रीनिंग में शामिल आइए जाने

0
210
PM Modi attended the special screening of Swaraj
PM Modi attended the special screening of Swaraj let's know

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अपने मंत्रिपरिषद और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ संसद पुस्तकालय भवन के बालयोगी सभागार में टीवी शो ‘स्वराज (TV show ‘Swaraj ): भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समग्र गाथा’ की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल हुए।

यह स्क्रीनिंग दूरदर्शन द्वारा आयोजित की गई थी।

Special Screening of Swaraj : विशेष स्क्रीनिंग में अमित शाह (Amit Shah), निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), नितिन गडकरी (Nitin Gadkari), भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सांसदों और विधायकों सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने भाग लिया। सूचना और प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा, प्रसार भारती के सीईओ मयंक अग्रवाल, ऑल इंडिया रेडियो न्यूज के प्रधान महानिदेशक और ऑल इंडिया रेडियो के महानिदेशक एनवी रेड्डी और विभिन्न मंत्रालयों और विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी स्क्रीनिंग में शामिल हुए हैं। पीएम मोदी ने अपने केंद्रीय मंत्रियों के साथ संसद पुस्तकालय भवन के सभागार में इस सीरियल को देखा।

दूरदर्शन द्वारा निर्मित यह शो भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाता है ।

राष्ट्र के सार्वजनिक प्रसारक प्रसार भारती ने इस कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री और अन्य मेहमानों की तस्वीरें साझा कीं।
ऑल इंडिया रेडियो ने बुधवार शाम को विशेष स्क्रीनिंग में पीएम मोदी के शामिल होने की खबर के साथ शो का पोस्टर ट्वीट किया।

मेगा शो है जो भारतीय इतिहास के बारे में कम-ज्ञात कहानियों का वर्णन करता है और 14 अगस्त, रविवार से दूरदर्शन (Doordarshan) पर प्रसारित किया जा रहा है। श्रृंखला उन महान अनसंग नायकों की गाथा पर प्रकाश डालती है जिन्होंने भारत की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 


इस श्रृंखला को दिखाने का उद्देश्य उन नायकों के जीवन और बलिदान के बारे में लोगों को बताना है, जिनके बारे में आज की पीढ़ी ठीक से नहीं जानती है। 
श्रृंखला 1498 में भारत में वास्को-डि-गामा के उतरने के साथ शुरू होती है।

यह धारावाहिक रानी अब्बक्का, बख्शी जगबंधु, तिरोट सिंग, सिद्धू मुर्मू और कान्हू मुर्मू, शिवप्पा नायक, कान्होजी आंग्रे, रानी गैदिनल्यू, तिलका मांझी, आदि सहित कई गुमनाम नायकों की कहानियों और योगदानों को रानी लक्ष्मीबाई जैसे प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानियों के साथ बताएगा। , महाराज शिवाजी, बाज़ीराव , तात्या टोपे, मैडम भीकाजी काम, आदि।

अंग्रेजी के अलावा श्रृंखला को नौ क्षेत्रीय भाषाओं में डब किया जा रहा है , तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, गुजराती, उड़िया, बंगाली और असमिया।दूरदर्शन पर 20 अगस्त से डब्ड शो प्रसारित होने जा रहे हैं। सुनने में ये भी आया है की इस श्रृंखला में अभिनेता मीर अली , बाज़ीराव के किरदार में नज़र आंएगे ,

कौन है मीर अली ??

Meer ali Actor

मीर अली ( Meer Ali Actor ) एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता और एक फैशन मॉडल हैं। उन्हें एंड टीवी के शो मैं भी अर्धांगिनी में मुख्य भूमिका निभाते हुए देखा गया था और वर्तमान में वह सोनी टीवी के शो विघ्नहर्ता गणेश में देवराज इंद्र की भूमिका निभा रहे हैं , जिसके लिए उनका नाम जी टीवी के गोल्ड अवार्डस 2019 सितंबर में नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता में नामांकित किया गया था ।

इसके अलावा उन्हें , स्टार प्लस के टीवी शो “नव्या” में न्यू टैलेंट अवार्ड 2012 के लिए सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामांकित किया गया था।अब देखना ये होगा दूरदर्शन की ये नई श्रृंखला जिसे पीएम मोदी अपने कैबिनेट के साथ बैठ कर देख रहे है उसे भारत की जनता का कितना प्यार मिलेगा ।