उत्तरप्रदेश दौरे पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को लेकर उठाए सवाल

0
158
पीएम मोदी -Political News
पीएम मोदी ने उत्तरप्रदेश दौरे के दौरान अपने भाषण में उठाए कांग्रेस पर सवाल
Breaking news

Political News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के उत्तरप्रदेश दौरे पर निकले हैं। जहां उन्होंने आजमगढ़ में 354 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया। इसी के साथ मोदी ने अपने भाषण में बसपा, सपा और कांग्रेस पर कुछ सवाल उठाए हैं ।

पीएम मोदी ने पहले तीन तलाक का मुद्दा उठाया। जिसमे उन्होंने कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमान नामदार ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है। इस पर पीएम मोदी ने कहा- आपकी पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है। इसके लिए आपको बधाई | लेकिन में पूछना चाहता हूं कि उनकी पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या फिर मुस्लिम महिलाओं की भी पार्टी है?

उसके बाद मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने बाबा साहब और राममनोहर लोहिया के नाम पर सिर्फ राजनीति की। इन दलों ने जनता और गरीब का नहीं, बल्कि अपना और अपने परिवार का भला किया है। वोट गरीब, दलित और पिछड़ों से मांगे थे और फिर सरकार बनाकर अपनी तिजोरियां भर ली थीं । आप देख रहे हैं कि इन दिनों जो एक दूसरे को देखना नहीं चाहते थे वो एक साथ हैं।

सारी परिवारवादी पार्टियां मिलकर आपके विकास को रोकना चाह रहीं हैं ।

आगे पीएम मोदी ने तीन तलाक के मुद्दे पर कहा कि विपक्ष चाहता है कि तीन तलाक होता रहे, इससे मुस्लिम बहन-बेटियों का जीवन नर्क बनता जा रहा है । एक तरफ मैं उन्हें मुक्ति दिलाने की कोशिश कर रहा हूं और दूसरी तरफ ये लोग अपने स्वार्थ में ही डूबे हुए हैं। केंद्र और उप्र सरकार के लिए तो देश ही परिवार है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here