SAMSUNG और APPLE

आज का दौर वो दौर हैं जहां मार्केट में स्मार्टफोन की कमी नहीं हैं।

आए दिन कोई न कोई नए स्मार्टफोन लांच किए जा रहें हैं। इसकी वजह हो सकती हैं कॉम्पिटिशन। हर कंपनी आए दिन अपने नए मॉडल मार्केट में ला रहीं हैं जिस के कारण मार्केट में समर्टफोने की बिलकुल भी कमी नहीं हैं। ऐसे में काफी समय के बाद मार्केट में एंट्री करने वाली NOKIA कंपनी अब अपने एक के बाद एक नए स्मार्टफोन मार्केट में ला रहीं हैं।
जिसके कारण APPLE और SAMSUNG जैसी बड़ी कंपनियों को आने वाले वक़्त में मुशिकल हो सकती हैं। NOKIA के जाने के बाद APPLE और SAMSUNG ने मार्केट में काफी समय तक राज किया लकिन अब इन दोनों कंपनियों के लिए दिक्कत बड़ सकती हैं चूकि NOKIA अब अपना नया सेट मार्केट में ला रहीं हैं।
NOKIA जल्द ही भारत में अपना नया सेट NOKIA X 6 लॉच करने जा रहा हैं। इस फ़ोन के भारत में आने के बाद SAMSUNG और APPLE काफी मुसीबत में आ सकती हैं चूकि NOKIA X 6 के प्रति लोगों का अभी से उत्साह देखने को मिल रहा हैं

जाने NOKIA X 6 के फीचर

NOKIA X 6 देखते ही आपकी आंखे उस की तरफ ठहर जाएंगी। इसकी खूबसूरती को देख कर आप इसके दीवाने हो जाएंगे। यह खूबसूरत सेट जल्द ही भारत में आने वाला हैं। IPS LCD डिस्प्ले के साथ आपको यह फ़ोन 4 GB तक RAM दे रहा हैं।बता दे की Quad core, 1.8 GHz प्रोसेसर के साथ यह फ़ोन और भी शानदार हो जाएगा।
इसके साथ ही 64 GB तक आपको इंटरनल मेमोरी दे रहा है जिसे आप अपनी मर्ज़ी के साथ कार्ड लगा कर 256 GB तक इस्तेमाल कर सकेंगे। अब अगर बात करे इस फ़ोन के कैमरे की तो इस फ़ोन में आपको ड्यूल कैमरे की सुविधा दी गई हैं एक कैमरा 12 MP तो दूसरा 13 MP हैं। यह फ़ोन ड्यूल सिम का होगा जिसमें आप एक नैनो सिम और नैनो हाइब्रिड सिम का इस्तेमाल कर सकेंगे।
यह शानदार फ़ोन मार्केट में आपको ब्लैक, ब्लू और सिल्वर जैसे बेहतरीन कलर में मिल सकता हैं। इसके साथ ही इस फ़ोन में आपको Wi-Fi और Bluetooth की सुविधा भी मिल रहीं हैं। यह फ़ोन भारत में जुलाई 2018 तक आने की उम्मीद जताई जा रहीं हैं। इसकी कीमत करीब 13,890 रखी गई हैं।
बता दे की चाइना में इस फ़ोन को लांच कर दिया गया हैं। यह फ़ोन ऑनलाइन साइट्स पर लांच किया गया था। जो महज़ 10 सेकंड के अंदर आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया था। ऐसे में उम्मीद है की यह फ़ोन भारत में भी कुछ ऐसा ही धमाल मचाएगा। और लोगों की दीवानगी इस फ़ोन के प्रति देखने हो मिल सकती हैं।
Previous articleईडन गार्डन में बरसा रशीद खान का कहर
Next articleकिसान आंदोलन को लेकर पुलिस और प्रशासन ने कसली कमर