शिवराज सिंह चौहान ने क्यों बुलाई आपात बैठक, इंदौर की घटना को लेकर कही बड़ी बात

0
69
Shivraj singh chouhan
Shivraj singh chouhan

इंदौर के आजाद नगर में हुई ह्रदय विदारक घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पूरा अमला बेहद सख्त नजर आ रहा है।

इसी सिलसिले में आज मुख्यमंत्री ने एक आपात बैठक बुलाई जिसमें अधिकारियों से जवाब तलबी के साथ ही घटना के ऊपर सख्त एक्शन के दिशा निर्देश दिए गए।
बैठक में मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना के साथ ही इंदौर के कई पुलिस अधिकारी वर्चुअल रुप से सम्मिलित हुए।

क्या है पूरा मामला

यह पूरी घटना इंदौर के आजाद नगर की है जहां रहने वाली एक 7 वर्षीय बालिका को सद्दाम नाम का युवक अपने घर ले गया और चाकुओं से निर्ममता के साथ उसकी हत्या कर दी। इसके बाद ही लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। बताया जा रहा है कि आरोपी पर पहले से भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है।
घटना के बाद से ही इंदौर समेत पूरे प्रदेश में आक्रोश की लहर है रहवासियों का कहना है कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

तोड़ा गया आरोपी का घर

घटना के बाद ही प्रशासन ने त्वरित एक्शन लेते हुए अमला भेज कर आरोपी का घर जमींदोज किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने घटना के संबंध में कहा है की यह एक ह्रदय विदारक घटना है इसके लिए आरोपी पर कार्यवाही कर रिकॉर्ड समय में उसे दंड दिया जाएगा साथ ही पुलिस प्रशासन को भी और अधिक मुस्तैद कर सीसीटीवी फुटेज चेकिंग इत्यादि के माध्यम से कड़ी सुरक्षा रखी जाएगी ताकि भविष्य में इस प्रकार की अपनी घटनाएं ना हो।

प्रदेश में लगातार बढ़ रही घटनाएं

मध्यप्रदेश में इन दिनों युवतियों और महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है बीते दिनों ग्वालियर भोपाल इंदौर समेत कई जगहों से दुष्कर्म छेड़छाड़ और हत्या जैसी घटनाएं लगातार सामने आ रहे हैं जो की चिंता का विषय है बीते दिनों भी भोपाल और इंदौर से दो बड़े मामले सामने आए थे जिनके प्रति पुलिस प्रशासन और सरकार का रवैया अभी तक ढुलमुल ही नजर आ रहा है