झूठ बहुत सारे होते है , सच सिर्फ एक – मुख्यमंत्री केजरीवाल

0
68
Chief Minister Arvind Kejriwal
Chief Minister Arvind Kejriwal addressing the nation in Delhi Assembly today, on the front page of New York Times

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज़ देश को संबोधित करते हुए, न्यू योर्क टाईम्स के,फ्रंट पेज़ पर18 अगस्त की छपी खबर को दर्शाते हुये कहा है,की हमारे देश का एक स्कुल है जिसमें नौ वी कक्षा की ये फोटो है साथ ही मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) दिल्ली एजुकेशन मिनिस्टर भी है, ये हमारे देश के लिये , साथ ही 130 करोड़ भारतीयों के लिए गर्व की बात है ।

उन्होने केंद्र के शिक्षा मंत्रियों पर तंज कसते हुए कहा की ऐसा लगता है पूरे देश में एक ही शिक्षा मंत्री है। और अब तो अमेरिका वाले भी कहते है की शिक्षा मंत्री एक ही है (Education Minister Manish Sisodia) मनीष सिसौदिया। और इस खबर को आगे बढाते हुये उन्होनें कहा की इसी अख्बार में 25 अगस्त को ये छपा था की  मोदी के भारत में जनतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होने ये भी कहा की दुख होता है जब देश के लिये अंतराष्ट्रीय स्तर पर ऐसी बात कही जाती है, और वही दूसरी ओर ये भी बताया की दिल्ली सरकार ही ऐसी सरकार है जो पूरी दुनिया में अपना नाम रौशन कर रही है। डोनाल्ड ट्रंप की वाइफ मिलेनिया ट्रंप जब दिल्ली आई तो उन्होने दिल्ली के स्कुल देखने की इच्छा जाताई जो कही भी आज़तक किसी देश में स्कूल नही देखने गयी ।

साथ ही यू एन के फोर्मल जनरल सेक्रेटरी जनरल बानकी मून साथ ही नोरवे के फोर्मर प्राइम मिनिस्टर स्पेशली दिल्ली आये, दिल्ली का महोल्ला क्लीनिक देखने के लिये, और ये खबर दुनिया के सभी अखबारों में छपी। आगे सिंगापुर का जिक्र करते हुये उन्होनें कहा की आप बहुत अच्छा काम कर रहे, हम चाहेगें की दुनिया भर के मेयरस को आंमत्रित करेगे आप आए और उन्हें सिखाए की आप कैसे इतना अच्छा काम कर रहे है। ये मेरे लिये और देश के लिये बहुत ही गर्व की बात है ।

इसी बात को आगे बताते हुये उन्होनें देश विरोधी ताकतों का भी जिक्र किया की , जितने भी देश विरोधी लोग है वो नही चाहते की दिल्ली अच्छा काम करे इसलिए इनकी सरकार गिराने का षड़यंत्र  रचा जाए , ताकी वो अच्छा काम ना कर पाए। साथ ही शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के ऊपर झूठा केस लगाया है की इन्होने डेड लाख करोड़ रुपए का शराब घोटाला हुआ है। इतना तो दिल्ली का बज़ट ही नही है तो ये कैसे सम्भव  है ।

साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुये कहा की घोटाला क्या  कोई नही बता पाया पर प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है कोई कहता है ग्यारह हज़ार सौ करोड़ कोई भी सच नही बता पाया की कितने का घोटाला हुआ है। अखबारों की माने तो एक् सौ चवालिस करोड का घोटाला हुआ , और सी बी आई (CBI ) की रिपोर्ट की माने तो उसमें लिखा है एक करोड़ का घोटाला हुआ है।

आखिर घोटाला क्या कोई नही जानता।

झूठ बहुत सारे होते है पर सच एक ही होता है ,

और सच ये है की कोई घोटाला है ही नही।

आरोप लगा के एफ आई आर की है मनीष सिसोदिया के खिलाफ जिसकी 14 घंटे की रेड में  कुछ भी नही मिला है। हमारी प्रेस कॉन्फ्रेंस काम के लिये होती है उनकी (विपक्ष) की शुद्ध राजनीति के ऊपर होती। साथ ही अंत में उन्होनें कहा की मुझे साथ मांगने की जरुरत नही है दिल्ली की जनता मेरे साथ है मुझ पर मेरी सरकार पर दिल्लीवासियों को पूरा भरोसा है ।