कोरोना वायरस के कारण स्थगित हो सकते हैं ओलिंपिक खेल – जापान

0
81
Tokyo Olympic
कोरोना वायरस के कारण स्थगित हो सकते हैं ओलिंपिक खेल
Breaking news

Tokyo Olympic Games 2020 – कोरोना वायरस के कारण 24 जुलाई से शुरु हो रहे ओलंपिक खेलों को स्थगित किया जा सकता है।

कोरोना का संक्रमण दुनिया भर में जिस तेजी से फैल रहा है उससे जापान भी बचा नहीं है। ऐसे में कई दिनों से यह अटकलें लगायी जा रहीं थीं की कोरोना से ओलंपिक पर भी प्रभाव पड़ सकता है जो सच होता लग रहा है। अब स्वयं जापान सरकार ने भी माना है कि कोरोना के कारण ओलिंपिक खेल को स्थगित भी किया जा सकता है।

जापान के ओलिंपिक मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से ये खेल टाले जा सकते हैं।

ओलिंपिक मंत्री सीको हाशिमोतो ने संसद के उच्च सदन में एक सवाल के जवाब में कहा कि ओलंपिक अगर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 24 जुलाई को शुरू नहीं हो पाता है तो इन्हें बाद में भी आयोजित किया जा सकता है।


जापान सरकार का यह बयान इसलिए आया है क्योंकि अब तक कोरोना वायरस के कारण जापान में तकरीबन12 लोगों की मौत हुई है। हाशिमोतो ने संसद में कहा, ‘अगर खेलों का आयोजन वर्ष 2020 के दौरान नहीं हो पाता है तो आईओसी तभी खेलों को स्थगित कर सकती है, इसका मतलब यह निकाला जा सकता है कि खेल तभी स्थगित किये जा सकते हैं अगर इनका आयोजन कैलेंडर वर्ष के दौरान न हो पाये।

वहीं इससे पहले आईओसी अधिकारी और टोक्यो ओलंपिक के आयोजक लगातार कहते रहे हैं कि ओलंपिक खेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे। कुछ अन्य का मानना है कि तेजी से फैल रहे वायरस के कारण खेलों को रद्द या स्थगित किया जा सकता है या फिर इन्हें किसी अन्य शहर में आयोजित किया जा सकता है।

कोरोना के कारण अब तक कई खेल आयोजनों पर प्रभाव पड़ा है जो या तो स्थगित हो गये हैं या उन्हें रद्द का दिया गया है। अजलॉन शॉह हॉकी के साथ ही निशानेबाजी विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा ओलंपिक के सभी क्वालीपफाइंग मुकाबले या तो स्थगित कर दिये गये हैं और उनके आयोजन स्थलों को बदल दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here