आख़िर एक दुकान पर क्यों उपलब्ध हैं सारे स्कूल के कोर्स, पैरेंट्स मांग रहें हैं इसका जवाब

0
112
सेंट जोसफ, बाल भवन, कैंपियन

स्कूल में आगे बढ़ने और पढ़ने के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता हैं कोर्स!

कोर्स के बिना कोई भी शिष्य अपनी पढ़ाई को आगे नहीं बड़ा सकता! बता दे कि ज़्यादातर स्कूलों के पेपर ख़त्म हो चुके हैं, और अलगे सेशन के लिए बच्चें वा पैरेंट्स तैयारी में जुट गए हैं! लेकिन इसी बीच पैरेंट्स को काफ़ी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा हैं! अब आप सोच रहे होंगे आखिर पेरेंट्स को ऐसी क्या दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा हैं! तो चलिए आपको बता देते हैं कि आखिर पैरेंट्स किस समस्या से गुज़र रहें हैं!

दरअसल बात यूह हैं कि बच्चों का नया कोर्स पाने के लिए पैरेंट्स को घंटो लाइन में लगना पड़ रहा हैं!

इसके अलावा यहाँ  टोकन भी दिए जा रहें हैं, टोकन नंबर के मुताबिक लोगों को कोर्स मिल रहा हैं!ऐसे में सभी पैरेंट्स को घंटो के इंतज़ार के बाद बच्चों का कोर्स मिल रहा हैं! ऐसा इसलिए हो रहा हैं चुकी भोपाल के लगभग सभी बड़े स्कूलों के कोर्स एक ही दुकान पर मौजूद हैं! इन बड़े स्कूलों की अगर बात करें तो इनमें सेंट जोसफ, बाल भवन, कैंपियन इसके अलावा और भी कई बड़े स्कूलों के कोर्स एक ही दुकान पर उपलब्ध हैं! और ये दुकान कोई और नहीं बल्कि जानी मानी प्रियंका बुक डिपो वाले कि दुकान हैं! जोकि इब्राहिम पूरे में स्थित हैं!

हालांकि मार्केट में कोर्स की कई और भी दुकानें हैं लेकिन इसी दुकान पर ही सभी स्कूलों के कोर्स मौजूद हैं ऐसा क्यों ?

आख़िर एक ही दुकान पर क्यों मौजूद हैं सभी स्कूलों के कोर्स, इस बात का जवाब पेैरेंट्स मांग रहे हैं! मार्केट में मौजूद दूसरे दुकानदार भी इन स्कूलों के कोर्स रख सकते हैं, लेकिन ये दुकानदार इन स्कूलों के कोर्स क्यों नहीं रखते, या फिर इन्हें रखने नहीं दिया जाता ? इस सवाल का जवान तो प्रियंका बुक डिपो के मालिक और इन सभी स्कूलों के मालिक ही दे सकते हैं! क्या प्रियंका बुक डिपो और सभी स्कूलों ने मिला रखा हैं हाथ, या फिर प्रियंका बुक डिपो इन सभी स्कूलों को दे रहा हैं कमीशन ? आखिर क्या हो सकता हैं इस का जवाब !

खेर बात जो भी हो लेकिन देखा जाए तो ये सरेआम लुटा मारी की जा रहीं हैं!

ये बात बिल्कुल गलत हैं ! मेहज़ एक दुकान पर कोर्स मिलने के कारण पेैरेंट्स के साथ साथ बच्चों को भी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा हैं! घंटो के इंतज़ार के बाद इन लोगों के हाथ सफलता लग रहीं हैं! खबर आज की {Khaberaajki} की पूरी टीम इस मामले पर आवाज़ उठती हैं! और उम्मीद करती हैं कि जल्द से जल्द इस बात पर गौर करते हैं कुछ कदम उठाए जाएंगे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here