आईसीसी का नेतृत्व कर सकते हैं गांगुली – इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड गॉवर

0
101
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड गॉवर
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड गॉवर आईसीसी का नेतृत्व कर सकते हैं गांगुली

लंदन – इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड गॉवर ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का नेतृत्व करने की क्षमताएं है। गॉवर ने कहा है कि गांगुली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष के रूप में पहले ही अपने को साबित कर दिया है जो ‘बहुत कठिन काम’ है। वह गांगुली की नेतृत्व क्षमता से खासे प्रभावित दिखे। उनका मानना है कि गांगुली के पास भविष्य में वैश्विक संस्था का नेतृत्व करने के लिए सभी जरूरी योग्यताएं है।


गॉवर ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैंने इतने वर्षों में जो कुछ सीखा है, वह यह है कि बीसीसीआई का संचालन करने के लिए आपके पास कई तरह का कौशल और समझ होने चाहिए।

क्रिकेट बोर्ड को चलाने के लिए गांगुली की जैसी प्रतिष्ठा होना बहुत अच्छी शुरुआत है, इसके साथ ही आपको एक बहुत ही विनम्र राजनीतिज्ञ होने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘लाखों चीजों पर आपका नियंत्रण होना चाहिए क्योंकि बीसीसीआई के अध्यक्ष का पद संभालना विश्व क्रिकेट में सबसे कठिन कामों में से एक है।

उन्होंने कहा, ‘जाहिर है आपको काफी जिम्मेदार होना होगा, भारत में इस खेल के एक अरब से ज्यादा प्रशंसक हैं।

गॉवर ने कहा कि प्रशासनिक कार्यों के लिए राजनीतिक समझ जरूरी है और उन्हें लगता है कि गांगुली इसके लिए एकदम सही व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा, ‘वह शानदार इंसान है और उनके पास राजनीतिक क्षमताएं भी हैं। उनका रवैया सकारात्मक और सही है जो चीजों को एक साथ रख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here