Maulana Mahmood Madani statement in press conference
Maulana Mahmood Madani statement in press conference

मौलाना महमूद मदनी का बयान: मुसलमानों साथ भारत में शत्रुओं जैसा व्यवहार
मौलाना महमूद मदनी, जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव, ने हाल ही में एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत में मुसलमानों के साथ शत्रुओं जैसा व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) जैसे कानून मुसलमानों को भेदभाव का शिकार बना रहे हैं।

मदनी ने कहा कि मुसलमानों को देशद्रोही और आतंकवादी के रूप में देखा जाता है। उन्होंने कहा कि यह एक गलत धारणा है और मुसलमानों को भी भारत का उतना ही हक है जितना किसी भी अन्य नागरिक को।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को देश के विकास में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को शिक्षा और रोजगार के अवसरों में समानता मिलनी चाहिए।

मदनी ने कहा कि भारत एक बहु-धार्मिक देश है और सभी धर्मों के लोगों को समान अधिकार मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को सभी नागरिकों के साथ समान व्यवहार करना चाहिए।

यह बयान भारत में मुसलमानों की स्थिति पर बहस को जन्म दे सकता है। कुछ लोग मदनी के बयान से सहमत हो सकते हैं, जबकि अन्य लोग इसे अतिश्योक्तिपूर्ण मान सकते हैं। यह बहस भारत में मुसलमानों की स्थिति और उनके अधिकारों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है।

Previous articleहज 2024: पहली किस्त जमा करने की अंतिम तारीख 9 फरवरी, फिटनेस सर्टिफिकेट भी जरूरी
Next articleकैसी हेल्पलाइन : सवाल खेत का, जवाब खलिहान का… मामला टांय टांय फिस्स्स!