current news in hindi
current news in hindi

“Share Market” शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव बना हुआ है, लेकिन कुछ ऐसे शेयर भी हैं जो इस उतार-चढ़ाव के बीच भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ब्रोकरेज हाउस एक्सिस सिक्योरिटीज ने ऐसे 5 शेयरों की पहचान की है जो हाल ही में ब्रेकआउट दिया है और 3 से 4 हफ्तों में 12 से 16% रिटर्न दे सकते हैं।

भारती एयरटेल ने वीकली चार्ट पर 1150 के स्तर के आसपास स्मॉल फालिंग चैनल का ब्रेकआउट दिया है। यह ब्रेकआउट अच्छे वॉल्यूम के साथ हुआ है, जो पार्टिसिपेशन बढ़ने का संकेत है। यह शेयर 1098 पर 735 से 1200 तक रैली के 23% फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट लेवल से ऊपर सपोर्ट बनाए रखे हुए है। वीकली स्ट्रेंथ इंडिकेटर RSI बुलिश मोड में है। शेयर में जल्द ही 1285-1330 का स्तर दिख सकता है।

बैंक ऑफ इंडिया ने 140 के स्तर के पास वीकली चार्ट पर ‘डिसेंडिंग ट्राएंगुलर’ पैटर्न का ब्रेकआउट दिया है। यह ब्रेकआउट अच्छे वॉल्यूम के साथ हुआ है, जो पार्टिसिपेशन बढ़ने का संकेत है। यह शेयर 129 पर 86 से 156 तक रैली के 38% फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर से ऊपर सपोर्ट बनाए हुए है। स्टॉक वीकली चार्ट पर हायर हाई-लो फॉर्मेशन का एक पैटर्न प्रदर्शित कर रहा है और अपवर्ड स्लोपिंग चैनल के पार बना हुआ है। वीकली स्ट्रेंथ इंडिकेटर RSI बुलिश मोड में है। शेयर में जल्द ही 156-164 का स्तर दिख सकता है।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स ने वीकली चार्ट पर 197-177 के बीच बुलिश कैंडल के साथ स्मॉल कंसोलिडेशन जोन का ब्रेकआउट दिया है। यह ब्रेकआउट अच्छे वॉल्यूम के साथ हुआ है, जो पार्टिसिपेशन बढ़ने का संकेत है। ब्रेकआउट के बाद इस शेयर में तेजी बनी हुई है। स्टॉक एक मीडियम राइजिंग चैनल के भीतर ट्रेंड कर रहा है, जिसे हाल ही में निचले बैंड पर सपोर्ट मिला है और अब यह चैनल के ऊपरी बैंड की ओर बढ़ने के लिए तैयार है। वीकली स्ट्रेंथ इंडिकेटर RSI बुलिश मोड में है। शेयर में जल्द ही 233-242 का स्तर दिख सकता है।

Previous articleचौंकाने वाले विवरण सामने आए: जुमे की नमाज़ के दौरान असल में क्या हुआ?
Next articleखलीलाबाद में सुभाषपा महिला मंच की प्रदेश महासचिव नंदिनी राजभर की हत्या