Chhattisgarh News
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, गोमती साय, राम विचार नेताम, अरुण साव और विष्णु देव साय

Chhattisgarh News :छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद मुख्यमंत्री के लिए कई दावेदार सामने आए हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, गोमती साय, राम विचार नेताम, अरुण साव और विष्णु देव साय के नाम शामिल हैं।

डॉ. रमन सिंह

डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री थे और उन्होंने 2003 से 2018 तक राज्य पर शासन किया। वह एक अनुभवी नेता हैं और भाजपा के वरिष्ठ नेता भी हैं।

रेणुका सिंह

रेणुका सिंह (Renuka Singh) वर्तमान में केंद्रीय मंत्री हैं और वह भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। वह एक मजबूत महिला नेता हैं और उन्होंने राज्य में कई बार चुनाव जीता है।

गोमती साय

गोमती साय (Gomti Sai) एक आदिवासी नेता हैं और वह भाजपा की राष्ट्रीय सचिव हैं। वह एक लोकप्रिय नेता हैं और उन्होंने राज्य में कई बार चुनाव जीता है।

राम विचार नेताम

राम विचार नेताम (Ram Vichar Netam) एक आदिवासी नेता हैं और वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। वह एक अनुभवी नेता हैं और उन्होंने राज्य में कई बार चुनाव जीता है।

अरुण साव

अरुण साव (Arun Sao) एक ओबीसी नेता हैं और वह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। वह एक युवा नेता हैं और उन्होंने राज्य में कई बार चुनाव जीता है।

विष्णु देव साय

विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) एक आदिवासी नेता हैं और वह भाजपा के प्रदेश महामंत्री हैं। वह एक अनुभवी नेता हैं और उन्होंने राज्य में कई बार चुनाव जीता है।

कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री के लिए कई दावेदार सामने आए हैं। इनमें से किसी एक को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा किसी आदिवासी या पिछड़े वर्ग पर दांव लगा सकती है। इन वर्गों की महिला नेता भी हो सकती है।

भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने भी चुनाव के दौरान एक बात कही थी कि जो भी मुख्यमंत्री बनेगा, वह नाम चौंकाने वाला होगा। यही कारण है कि लोगों की नजर उस चेहरे पर है जो राज्य का नया मुख्यमंत्री बनने वाला है।

Previous articleआईडीएफ ने उत्तरी गाजा में हमास के सामान्य सुरक्षा मुख्यालय पर मारा छापा
Next articleबाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर हैदराबाद में कड़ी सुरक्षा