Breaking New
Cheating on the pretext of marriage in Bengaluru

“Bengaluru” बेंगलुरु रेलवे पुलिस ने बुधवार को 45 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसने मेट्रोमोनियल साइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 250 से अधिक महिलाओं को धोखा दिया था। पुलिस ने आरोपी की पहचान राजस्थान के मूल निवासी नरेश पुजारी गोस्वामी के रूप में की है।

गोस्वामी ने (matrimonial) मेट्रोमोनियल साइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर फर्जी प्रोफाइल बनाए और महिलाओं और उनके परिवारों को उसे भुगतान करने का लालच दिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने युवकों की तस्वीरों का उपयोग करके ऑनलाइन प्रोफाइल बनाई और खुद को कस्टम ऑफिसर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में पेश किया।

आरोपी ने 10 से अधिक राज्यों में कुल 259 महिलाओं को धोखा दिया है। उसने खुद को एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी या सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया।

यह कैसे काम करता था:

  • गोस्वामी महिलाओं को शादी की चर्चा के लिए बेंगलुरु बुलाता था।
  • उनके आने के बाद, वह महिलाओं से कहता था कि वह अपने चाचा को उन्हें लेने के लिए भेजेगा क्योंकि उसे ऑफिस में जरूरी काम था।
  • फिर, दूसरे फोन नंबर का उपयोग करके, वह रेलवे स्टेशन पर महिला या उसके परिवार से मिला और चाचा होने का नाटक किया।
  • बाद में वह बहाना बनाकर उनसे कुछ दूरी पर चला जाता था और अपने पिछले फोन नंबर का इस्तेमाल कर पीड़ितों को फोन करता था और उन्हें अनुरोध करता था कि महिला या उसका परिवार उसके चाचा को 5 से 10 हजार रुपये दे, क्योंकि उसे तत्काल आधार पर अपने परिवार के लिए रेलवे टिकट बुक करना था ताकि परिवार मिल सकें।
Previous articleएमएलबी के “अनन्या” संस्कृति और कला का संगम
Next articleलीप ईयर में प्रपोज डे: प्यार और समानता का प्रतीक