आज और कल चेतक ब्रिज से गुजरने वालों को हो सकती हैं दिक्कतें

0
167

Bhopal Samachar – चेतक ब्रिज से गुजरने वाले लोगों को आज और कल काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं। इन दिनों चेतक ब्रिज पर चौड़ीकरण का काम चल रहा हैं जिसके चलते चेतक ब्रिज को आज और कल बंद रखा जाएगा।

दरअसल रेलवे के हिस्से में डामरीकरण होना हैं। यह काम रात 8 बजे शुरू होगा। दोनों दिन रात 8 से रात 11 बजे तक ब्रिज के आधे हिस्से में डामरीकरण होगा। इन तीन घंटों के लिए भेल की तरफ से एमपी नगर वाली लेन पर ट्रैफिक बंद रहेगा। रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक दोनों हिस्से में डामरीकरण होगा और ब्रिज पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद रहेगा।

बता दे की इस काम को पूरा करने की अंतिम तारिक 30 जून थीं। लेकिन दो रेलवे की तरफ से स्लैब डालने में देरी के कारण काम महीने पिछड़ गया। अब बताया जा रहा हैं की अगस्त के अंतिम सप्ताह तक ब्रिज तैयार होने की उम्मीद है।

चेतक ब्रिज पर ट्रैफिक बंद होने से एमपी नगर और भेल की तरफ आने-जाने वाले वाहन रचना नगर अंडरब्रिज से आ-जा सकेंगे। आईएसबी हबीबगंज अंडरब्रिज होते हुए भी वाहन आना-जाना कर सकते हैं। रेलवे अफसरों के अनुसार रात में काम का निर्णय इसीलिए लिया गया है ताकि लोगों को कम से कम असुविधा हो।

20.5 मीटर हो जाएगी ब्रिज की चौड़ाई

आज से करीब 45 साल बने हुए इस पुराने ब्रिज की चौड़ाई 12.8 मीटर थी। जो अब बढ़कर 20.5 मीटर हो जाएगी।

ये ब्रिज की लंबाई 800 मीटर की हैं। बता दे की दोनों तरफ 3.75 मीटर चौड़ाई बढ़ जाने से फोर लेन ब्रिज सिक्स लेन हो जाएगा। ऐसे में यहां लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here