आरबीआई पर जबरन थोपा नोटबंदी का फैसला- चिदंबरम

0
17
चिदंबरम

आरबीआई की बैठक के ब्योरे से हुआ मोदी सरकार की अक्षमता का खुलासा

नोटबन्दी के दिन हुई भारतीय रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड की बैठक का विवरण सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार को घेरना शुरु कर ‎दिया है। ‎चिदंबरम ने दावा किया कि इससे नरेंद्र मोदी सरकार की अक्षमता सामने आ गयी है। उन्होंने आरबीआई बोर्ड की बैठक की जानकारी आरटीआई के जरिये सामने आने का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया कि आठ नवंबर, 2016 को आरबीआई बोर्ड की बैठक के ब्यौरे से नोटबन्दी की घोषणा करने वाली सरकार की अक्षमता का खुलासा होता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरबीआई की ओर से नोटबन्दी से जुड़ी सभी दलीलों को लेकर आगाह किये जाने के बावजूद सरकार आगे बढ़ी और करोड़ों लोगों की जीविका को बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि आखिरकार आरबीआई के बेचारे गवर्नर उर्जित पटेल को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ी और ‎जिसके नतीजतन इस्तीफा सौंपना पड़ा। इससे पहले कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरबीआई के केंद्रीय बोर्ड की बैठक के विवरण का हवाला देते हुए दावा किया कि नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री ने कालेधन पर अंकुश लगने सहित जो कारण गिनाए थे उन्हें केंद्रीय बैंक ने इस कदम की घोषणा से कुछ घंटे पहले ही नकार दिया था, इसके बावजूद नोटबंदी का फैसला जबरन उस पर थोपा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here