कोरोना वैक्सीन बना रही देश की तीन कंपनियों का दौरा करेंगे मोदी

0
27
श्री मोदी वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन बना रही देश की तीन कंपनियों का दौरा करेंगे मोदी

देशभर में कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और इसका विकास किस चरण तक पहुंचा है और यह कब तक बाजार में आ जाएगी इसकी जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शनिवार को ये वैक्सीन बनाने वाली तीन कंपनियों का दौरा करेंगे।


प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया है कि श्री मोदी वैक्सीन बनाने वाली अहमदाबाद स्थित जायडस बायोटैक पार्क(Zydus Biotech Park) , हैदराबाद स्थित भारत बायोटैक(Bharat Biotech) और पुणे स्थित सीरम इन्सटीट्यूट(Serum Institute of India in Pune) ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। इससे प्रधानमंत्री को कोरोना वैक्सीन विकसित करने की प्रक्रिया कहां तक पहुंची है इसकी वास्तविक जानकारी तथा इससे संबंधित चुनौतियों के बारे में पता चलेगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर कहा है , “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना वैक्सीन के विकास और बनाने की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए कल खुद तीन शहरों की यात्रा पर जायेंगे। वह अहमदाबाद स्थित जायडस बायोटैक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटैक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। ”


एक अन्य टि्वट में कहा गया है , चूंकि भारत अब कोविड 19 के खिलाफ जंग के निर्णायक दौर में प्रवेश कर रहा है प्रधानमंत्री की इन कंपनियों की यात्रा और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा से उन्हें नागरिकों को कोरोना का टीका देने की देश की तैयारियों, चुनौतियों और रूपरेखा के बारे में पता चलेगा। ”
श्री मोदी ने इसी सप्ताह राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान कहा था कि कोरोना की वैक्सीन कब तक आयेगी इसके बारे में सही स्थिति संबंधित कंपनी और वैज्ञानिक ही दे पायेंगे। हालाकि उन्होंने साथ ही कहा था कि सरकार की प्राथमिकता देश के हर नागरिक तक टीके की पहुंच को सरल बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here