जियो और एयरटेल
बीएसएनएल लाया एक नया ऑफर

रिलायंस जियो के आने के बाद पुरे मार्केट में कोई भी टेलीकॉम कंपनी राज नहीं कर पाई।

कई टेलीकॉम कंपनियों ने अपने दाम भी काम किए और कई ऑफर भी लाई लेकिन जियो को टक्कर देने में असफल रहीं। अब इन जैसी प्राइवेट कंपनियों को टक्कर देने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL एक नया डेटा ऑफर लेकर मार्केट में आई हैं। BSNL ने इस प्लान की कीमत 98 रुपये रखी है जिसमे प्रतिदिन 1.5GB डेटा 26 दिनों तक ग्राहकों को दिया जाएगा। इसकी खास बात ये है कि इस ऑफर का फायदा BSNL के सभी ग्राहक उठा सकते हैं.

हालांकि BSNL की ओर से केरल को छोड़ बाकी सभी जगहों पर 3G स्पीड ही मुहैया कराई जाती है, जबकि जियो और एयरटेल 4G स्पीड मुहैया कराते हैं. BSNL अपने 98 रुपये वाले पैक में 2.51 रुपये प्रति GB की दर से डेटा उपलब्ध कराता है। जोकि जियो के 149 रुपये वाले प्लान में 3.5 रुपये प्रति GB से कम है। जियो के इस प्लान में 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5GB डेटा दिया जाता है.

इसी तरह एयरटेल के पास भी 149 रुपये वाला प्लान मौजूद है, जिसमें कंपनी 5.3 रुपये प्रति GB की दर से डेटा उपलब्ध कराती है. लेकिन जियो और एयरटेल दोनों कंपनियां डेटा के साथ-साथ प्रतिदिन अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 SMS भी देती हैं। जबकि BSNL के 98 रुपये वाले प्लान में वॉयस कॉल और SMS का फायदा ग्राहकों को नहीं दिया जाता है।

हालही में एयरटेल जियो को टक्कर देने मार्केट में उत्तरी थी। एयरटेल ने अपने 149 रुपये वाले प्लान में कुछ बदलाव किया था। इस प्लान में अब 28GB 3G-4G डाटा दे रहीं हैं इसके साथ ही अनलिमिटेड कालिंग और SMS का ऑफर भी दिया जा रहा हैं।

Previous articleलालू यवाद को लगी बुरी नज़र, अस्पताल में भर्ती
Next articleमंदिर से दर्शन कर लौट रहा था परिवार