जिले की सीमाओं और शहर में पुलिस द्वारा की जा रही लगातार चेकिंग

0
85
जिले की सीमाओं और शहर में पुलिस

कंटेनमेंट एरिया में “ड्रोन” से की जा रही सतत मॉनिटरिंग


भोपाल – आपदा से शहर के नागरिकों और आमजनो को कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाने और उसकी रोकथाम लिए पुलिस द्वारा लॉक डाउन सभी नागरिकों से कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।

जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा शहर की सीमाओं सहित शहर के भीतर थाना एवं यातायात पुलिस द्वारा 24×7 सघन वाहनों और संदिग्धों की चेकिंग की जा रही है। विभिन्न क्षेत्रों मे अलाउंसमेन्ट कर आमजन को कोरोना से बचाव हेतु उपाय बताए जा रहे है। साथ ही शासकीय आदेशों का सख्ती से पालन कराए जाने लोगों को हिदायत दी जा रही है ।


वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से आमजनो की सुरक्षा और जागरूकता लाने शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र के कंटेनमेंट एरिया में पुलिस द्वारा पैदल गस्त और वाहनों से नियमित पेट्रोलिंग की जा रही है।

साथ ही ड्रोन कैमरों से संवेदनशील और कंटेनमेंट क्षेत्रों की नियमित मॉनिटरिंग कर कोरोना से बचाव एवं संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए निगरानी रखी जा रही है। ड्रोन कैमरे के माध्यम से सभी चिन्हित स्थानों पर निगरानी कर शासकीय आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर विभिन्न थानों में अपराध भी पंजीबद्ध किये जा रहे हैं।


चिन्हित केंटेनमेंट क्षेत्रों में कोरोना से बचाव और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस पी.पी.ई किट पहनकर पेट्रोलिंग कर रही है। वहीं डॉक्टरों की टीम द्वारा कोरोना संक्रमित क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्ति के घर के आसपास रहने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और जांच भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here