टीडीपी के प्रयासों से सीखें नीतीश लालू की नसीहत

0
207
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर टीडीपी के प्रयासों से सबक लेने की नसीहत दी है। लालू यादव ने कहा है कि आंध्र प्रदेश की तरह ही बिहारियों के हक में नीतीश को बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केंद्र सरकार से मांग करनी चाहिए। इस दौरान लालू ने आरोप लगाया कि कुर्सी की चाहत में नीतीश बिहार के लोगों का हक मार रहे हैं।
बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बगावती टीडीपी केंद्र सरकार से अलग होने के बाद अब नैशनल डेमोक्रैटिक अलायंस (एनडीए) छोड़ने का फैसला कर चुकी है। यही नहीं टीडीपी ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की घोषणा भी कर दी है।
उधर, इस मुद्दे को लेकर लालू यादव ने ट्विटर के जरिए नीतीश कुमार को घेरा है। लालू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा है, ‘नीतीश की अंतरात्मा किस क़ैदखाने की काल-कोठरी मे काली हो रही है? बिहार के विशेष राज्य के मुद्दे पर ज़ुबान पर ताला क्यों लटक गया? रीढ़ की हड्डी सीधी रख कुछ आन्ध्रप्रदेश से सीखिए।’ इस दौरान नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए लालू ने ट्वीट में लिखा,’कुर्सी,विशेष बंगले और विशेष सुरक्षा के लिए बिहारियों के हक़ो को क्यों बेच दिया? दोहरा मापदंड क्यों?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here