श्रीदेवी की अंतिम यात्रा, बॉलीवुड सहित बड़ी संख्या में उमड़े प्रशंसक
50 साल के कॅरियर में 300 से अधिक फिल्में करने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी को तिरंगे में लपेटकर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। मंगलवार देर रात मुंबई पहुंचे शव को सुबह 9:30 बजे से लोगों के अंतिम दर्शन के लिए सेलिब्रेशन क्लब में रखा गया। दोपहर में उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई जो श्यमशान घाट पहुंची। श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए पूरा बॉलीवुड और प्रशंसकों की बड़ी भीड़ उमड़ी।
शशि कपूर की तरह ही श्रीदेवी को पूरे राजकीय सम्मान के साथ विदाइ्र दी गई। प्रशासन ने इसके लिए सभी तैयारियां की थी। अंतिम यात्रा गुजरने वाले रास्ते में जगह-जगह राजनीतिक दलों के श्रद्धांजलि बैनर लगे नजर आए। उल्लेखनीय है कि श्रीदेवी एक शादी में शामिल होने दुबई गई थी, जहां 24 फरवरी को होटल के बाथटब में गिरने से उनकी मौत हो गई थी।
दुल्हन की तरह किया शृंगार
श्रीदेवी की पार्थिव देह पवन हंस श्मशान गृह तक एक खुले ट्रक में ले जाई गई। इसे सफेद फूलों से सजाया गया था। उसमें श्रीदेवी का एक बड़ा पोट्रेट भी रखा गया है। श्रीदेवी को अंतिम बार पूरी तरह दुल्हन की तरह सजाया गया। राजेश खन्ना की मौत के बाद यह पहला अवसर था, जब किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी को ओपन ट्रक में ले जाया गया। श्रीदेवी की करीबी सुखी ने बताया कि श्रीदेवी को सुनहरी लाल रंग की साड़ी पहनाई गई है और उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि वो बहुत शांति से लेटी हैं।
देशभर से पहुंचे प्रशंसक
प्रशंसकों के लिए भी पार्थिव देह देखने की व्यवस्था की गई थी। देशभर से श्रीदेवी के प्रशंसक मुंबई पहुंचे हैं। राजस्थान, गुजरात, यूपी, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से बड़े पैमाने पर पहुंचे। श्रीदेवी के पैतृक ग्राम शिवाकाशी से भी लोग अंतिम दर्शन के लिए मुंबई पहुंचे। सेलिब्रेशन क्लब के बाहर फैंस की भारी भीड़ मौजूद थी।
बॉलीवुड सितारों का लगा जमावड़ा
सेलिब्रेशन क्लब में श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए पूरा बच्चन परिवार, जया बच्चन के साथ उनकी बहू ऐश्वर्या, बेटी श्वेता नंदा थीं। अभिनेत्री तब्बू, हेमा मालिनी, जयाप्रदा, अमर सिंह, सुष्मिता सेन, रेखा, विद्या बालन, अमृता सिंह, करिश्मा कपूर, शाहिद कपूर, सुभाष घई, करण जौहर, रविकिशन, अजय देवगन, काजोल, बप्पी लाहिड़ी और जैकलीन फर्नांडीज भी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं। विले पार्ले के श्मशान घाट पर अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अर्जुन रामपाल, अनिल अंबानी, शक्ति कपूर, अनुपम खेर समेत कई दिग्गज पहुंचे।
श्रद्धांजलि- भावुक हुए बिग बी, लिखा- वापस आ जाओ…
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी की मौत की खबर से पहले ही अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा था कि न जानें क्यूं उन्हें अजीब सी घबराहट हो रही है। सिर्फ एक ट्वीट ही नहीं, बल्कि उन्होंने अगले दिन फिर से एक ट्वीट कर लिखा- प्यार लो, प्यार दो, यही सर्वश्रेष्ठ इमोशन हैं। अमिताभ ने श्रीदेवी के साथ तीन फिल्में की हैं। अमिताभ ने श्रीदेवी को याद करते हुए भावुक अंदाज में ट्वीट किया, वापस आ जाओ…।
Previous articleदुबई -सस्पेंस कागजी कार्रवाई में फंसा मामला
Next articleएक और कंपनी हुई “डिफाल्टर” बैंकों के फंसे 3972 करोड़